Tata Motors TMST Exam: टेल्को शिक्षा निकेतन में आज होगी TMST की परीक्षा, शामिल होंगे टाटा मोटर्स के 200 से ज्यादा कर्मचारी पुत्र

Tata Motors TMST Exam चार साल बाद टीएमएसटी की परीक्षा होने जा रही है। इसमें कम से कम पांच साल तक स्थायी रोल पर कंपनी में काम करने वाले कर्मचारी पुत्र-पुत्री का ही निबंधन होता है। पहले यह समय सीमा 15 साल थी अब पांच साल हो गइ है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 09:49 AM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 09:49 AM (IST)
Tata Motors TMST Exam: टेल्को शिक्षा निकेतन में आज होगी TMST की परीक्षा, शामिल होंगे टाटा मोटर्स के 200 से ज्यादा कर्मचारी पुत्र
टीएमएसटी की परीक्षा में 200 से ज्यादा कर्मचारीपुत्रों के शामिल होने की उम्मीद है।

जमशेदपुर, जासं। टेल्को के शिक्षा निकेतन स्कूल में आज शनिवार को साढ़े आठ बजे टाटा मोटर्स स्किल ट्रेनिज (टीएमएसटी) की परीक्षा शुरू होने वाली है जिसमें 200 से ज्यादा कर्मचारीपुत्रों को शामिल होने की उम्मीद है। यह परीक्षा तीन पाली में होगी।

पहले चरण में सुबह साढ़े आठ से साढ़े नौ, फिर साढ़े दस से साढ़े ग्यारह व व फिर तीसरे चरण में साढ़े बारह बजे से परीक्षा आयोजित होगी। एक बेंच पर एक परीक्षार्थी को परीक्षा में बैठाया जाएगा। इस परीक्षा में वैसे निबंधित कर्मचारीपुत्र शामिल होंगे जिनकी उम्र सीमा 35 साल से ज्यादा नहीं है। तथा मैट्रिक बोर्ड परीक्षा में उसे कम से कम 60 फीसद अंक प्राप्त हुआ है। जानकारी हो कि इससे पूर्व 2016 में कर्मचारीपुत्रों की बहाली टीएमएसटी में हुई थी। तीन साल का प्रशिक्षण पूरा करने के बाद कर्मीपुत्रों को उनके कार्य व व्यवहार को देखते हुए अस्थायी रोल पर किया जाएगा।

चार साल बाद हो रही परीक्षा

चार साल बाद टीएमएसटी की परीक्षा होने जा रही है। इसमें कम से कम पांच साल तक स्थायी रोल पर कंपनी में काम करने वाले कर्मचारी पुत्र-पुत्री का ही निबंधन होता है। पहले यह समय सीमा 15 साल थी फिर घट कर दस साल व अब पांच साल हो गइ है। केवल निबंधित कर्मचारीपुत्रों से ही आवेदन मांगा गया है जो टेल्को लेबर ब्यूरो कार्यालय में जमा किए हैं। आवेदन स्वीकृत होने वाले कर्मचारीपुत्रों की ही लिखित परीक्षा ली जाएगी। लिखित परीक्षा में गणित, विज्ञान, अंग्रेसी व सामान्य ज्ञान से प्रश्न पूछे जाएंगे। परीक्षा का रिजल्ट एक सप्ताह के अंदर प्रकाशित होगा।

chat bot
आपका साथी