कोरोना से कराहने लगी आटोमोबाइल कंपनियांः टाटा मोटर्स में फिर बैठाए गए अस्थायी कर्मचारी, रात्रि पाली में काम बंद

टाटा मोटर्स में एक बार फिर अस्थायी कर्मचारियों को काम से बैठाया गया है। सोमवार से करीब दो सौ अस्थायी कर्मी अपनी ड्यूटी पर नहीं जाएंगे। उत्पादन में आई कमी की वजह से ठेका मजदूरों के बाद अब अस्थायी कर्मियों को काम से बैठाया जा रहा है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 10:12 AM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 10:12 AM (IST)
कोरोना से कराहने लगी आटोमोबाइल कंपनियांः टाटा मोटर्स में फिर बैठाए गए अस्थायी कर्मचारी, रात्रि पाली में काम बंद
टाटा मोटर्स में फिलहाल 1500 अस्थायी कर्मचारी ही काम पर हैं।

जमशेदपुर, जासं। Coronavirus Effect on Automobile Sector टाटा मोटर्स में एक बार फिर अस्थायी कर्मचारियों को काम से बैठाया गया है। सोमवार से करीब दो सौ अस्थायी कर्मी अपनी ड्यूटी पर नहीं जाएंगे। कंपनी के उत्पादन में आई कमी की वजह से ठेका मजदूरों के बाद अब अस्थायी कर्मियों को काम से बैठाया जा रहा है। कंपनी में करीब 3400 अस्थायी कर्मी होंगे जिसमें फिलहाल 1500 ही काम पर हैं। उत्पादन में आई कमी व कर्मचारियों को काम से बैठाने की वजह से अब रात्रि पाली में काम नहीं हाे रहा है।

कंपनी में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने से कई विभाग में मैनपावर कम किया गया है। आधे फीसद कर्मचारियों के साथ उत्पादन किया जा रहा है। वहीं सी शिफ्ट में भी कई जगह काम बंद हो गया है। कंपनी में जब एक दिन में 400 तक वाहन तैयार होते थे, उस समय रात्रि पाली में भी काम हो रहा था लेकिन इधर अचानक उत्पादन में आई कमी को देखते हुए सभी विभाग में कर्मचारियों की संख्या कम की गई है।

टाटा कमिंस पर भी असर

मध्यम व भारी वाहनों के लिए इंजन बनाने वाली टाटा कमिंस में भी कोरोना का व्यापक असर है। कंपनी में दर्जनों कर्मचारी कोरोना संक्रमित हैं, तीन-चार की मौत भी हो गई है। ऐसे में यहां भी मैनपावर में कटौती कर उत्पादन काम कराया जा रहा है। रात्रि पाली में काम बंद है तथा जनरल पाली में ऑफिस के कार्य घर से ही अधिकारी कर रहे हैं। यहां भी ठेका मजदूरों व प्रशिक्षुओं से काम से बैठाया गया है।

chat bot
आपका साथी