Tata Motors Jamshedpur: कोरोना के कारण टल गया टाटा मोटर्स के कान्वाई चालकों का वेज रिवीजन

Tata Motors Jamshedpur Plant टाटा मोटर्स में बने चेसिसों को उनके गंतब्य तक पहुंचाने वाले कान्वाई चालकों का वेज रिवीजन कोरोना को लेकर टल गया। 31 मार्च-2018 से लेकर मार्च-2021 तक (तीन साल के लिए) कान्वाई चालकों का वेज रिवीजन हुआ था

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 12:12 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 12:12 PM (IST)
Tata Motors Jamshedpur: कोरोना के कारण टल गया टाटा मोटर्स के कान्वाई चालकों का वेज रिवीजन
सूचीबद्ध 975 कान्वाई चालकों की नजर अब ग्रेड रिवीजन पर है।

जमशेदपुर, जासं। Tata Motors Jamshedpur News टाटा मोटर्स में बने चेसिसों को उनके गंतब्य तक पहुंचाने वाले कान्वाई चालकों का वेज रिवीजन कोरोना को लेकर टल गया। 31 मार्च-2018 से लेकर मार्च-2021 तक (तीन साल के लिए) कान्वाई चालकों का वेज रिवीजन हुआ था जो अब एक अप्रैल-2021 से लंबित हो गया है।

चालकों का वेज रिवीजन बीते माह अप्रैल में होने वाला था लेकिन कोरोना को लेकर अब यह टल गया है। टाटा मोटर्स के सूचीबद्ध 975 कान्वाई चालकों की नजर अब ग्रेड रिवीजन पर है। पिछली बार चालकों को एक दिन में 60 रुपए की दर से बढ़ोतरी हुई थी। कुल मिलाकर चालकों को आज एक दिन का 306 रुपए मिलता है।

चालकों के वेतन पुनरीक्षण को लेकर प्रयासरत है यूनियन

टाटा मोटर्स कान्वाई चालकों की मान्यता प्राप्त ऑल इंडिया कान्वाई वर्कर्स यूनियन चालकों के वेज रिवीजन को लेकर प्रयासरत है। इसे लेकर टेल्को ट्रांसपोर्ट कंपनी एसोसिएशन (टीटीसीए) प्रंबंधन के साथ उनकी कई दौर की वार्ता भी हुई थी। प्रबंधन ने अप्रैल में ही समझौता करने की बात कही थी। इसी बीच एक बार फिर कोरोना संक्रमण को लेकर यह मामला लटक गया। अब कोरोना से निजात होने के बाद ही कंपनी के अधिकारियों व यूूनियन नेताओं के बीच वार्ता होगी। बैठक होने के बाद ही अब ग्रेड रिवीजन पर मुहर लग पाएगी। चालकों का वेज रिवीजन तीन साल में होता है। इससे पूर्व 2018 में कान्वाई ड्राइवरों के वेतन में बढ़ोतरी हुई थी। देखना है कि कान्वाइ चालकों का इंतजार कब खत्म होता है। उम्मीद तो यही है कि कोरोना के कारण बिगडे हालात के सामान्य होने के बाद ही इंतजार खत्म होगा।

chat bot
आपका साथी