Tata Moters ने यात्री वाहनों के बढ़ाए दाम, जाने कितनी हुई बढ़ोतरी

Tata Motors Vehicles Price. टाटा मोटर्स ने अपने यात्री वाहनों के दाम बढ़ा दिए हैंं। कंपनी की वाहनों की रेंज में बढ़ोतरी की घोषणा का असर टाटा मोटर्स के शेयरों पर भी पड़ा। दाम बढ़ाने का कारण कच्चे माल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी को बताया गया है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 08:55 AM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 02:02 PM (IST)
Tata Moters ने यात्री वाहनों के बढ़ाए दाम, जाने कितनी हुई बढ़ोतरी
टाटा मोटर्स के यात्री वाहनों के दाम बढ़ गए हैं।

जमशेदपुर, जासं। कच्चे माल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए टाटा मोटर्स ने अपने यात्री वाहनों की रेंज में बढ़ोतरी करने की घोषणा की है। कंपनी की वाहनों की रेंज में बढ़ोतरी की घोषणा का असर टाटा मोटर्स के शेयरों पर भी पड़ा। कंपनी के शेयर पिछले दिनों 0.36 प्रतिशत की गिरवाट के साथ 289.40 रुपये पर बंद हुआ।

हालांकि, कंपनी प्रबंधन का कहना है स्टील, धातु की कीमत और सेमी कंडक्ट उत्पादों की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के कारण उनकी उत्पादन लागत बढ़ गया है। ऐसे में कंपनी प्रबंधन ने अपने सभी वाहनों की कीमत शून्य से 26 हजार रुपये तक बढ़ा दिए हैं। हालांकि 21 जनवरी से पहले यात्री वाहन की बुकिंग करने वाले ग्राहकों पर इस बढ़ोतरी का असर नहीं पड़ेगा। वैसे टाटा मोटर्स के पीवी बिजनेस, कार और एसयूवी सेग्मेंट वाले न्यू फॉर एवर रेंज में मजबूत मांग देख रही है। अब तक इसमें 39 वर्ष की बढ़ोतरी हो चुकी है। वित्तीय वर्ष 2020-21 की तीसरी तिमाही में टाटा मोटर्स की पिछली 33 तिमाहियों में अब तक की सबसे अधिक बिक्री दर्ज की है।

उत्‍पादन में इजाफा जारी

कंपनी ने अपने कारों की बढ़ती मांग को देखते हुए उत्पादन में बढ़ोतरी जारी रखी है। आपको बता दें कि टाटा मोटर्स हर वर्ग को ध्यान में रखते हुए कई सेग्मेंट की कार, यूटिलिटी वाहन, पिकअप वैन, ट्रक, बस का प्रमुख वैश्विक ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनी है। वर्तमान में टाटा मोटर्स कंपनी इलेक्ट्रिक वाहनाें के निर्माण पर अपना ध्यान केंद्रित कर रही है और अलग-अलग सेग्मेंट के ईवी कार बाजार में उतार रही है जो परंपरागत कार से सस्ती होगी।

chat bot
आपका साथी