टाटा मोटर्स अस्पताल का ओपीडी आज बंद, आकस्मिक सेवा रहेगी बहाल

रविवार को इमरजेंसी सेवा में चार डॉक्टर तैनात रहते हैं। ये चारों चिकित्सक आपसी सहमति के आधार पर इमरजेंसी सेवा में अपनी-अपनी पाली पाली में समय देते हैं। इन चार चिकित्सकों में डा. राजीव वर्मा डा. अहमद डा. लक्ष्मी व डा. असीम चौधरी का नाम शामिल है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 09:57 AM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 09:57 AM (IST)
टाटा मोटर्स अस्पताल का ओपीडी आज बंद, आकस्मिक सेवा रहेगी बहाल
टाटा मोटर्स अस्पताल में रविवार को ओपीडी बंद रहता है।

जागरण संवाददाता,जमशेदपुर : टाटा मोटर्स अस्पताल में रविवार को ओपीडी बंद रहता है लेकिन इमरजेंसी सेवा 24 घंटे बहाल रहती है। इस दिन एक दर्जन से ज्यादा नर्सें मरीजों की सेवा में तत्वर रहती है। यहां जनरल शिफ्ट, ए, बी व सी पाली में डॉक्टर व नर्स अपनी-अपनी ड्यूयटी में तैनात रहते हैं। 24 घंटे में अगर कोई इमरजेंसी मरीज पहुंचता है तो उसके लिए विशेषज्ञ डॉक्टर को कॉल किया जाता है ताकि समय रहते मरीज का सही व बेहतर इलाज हो सके।

इमरजेंसी सेवा में चार डॉक्टर रहते हैं तैनात

रविवार को इमरजेंसी सेवा में चार डॉक्टर तैनात रहते हैं। ये चारों चिकित्सक आपसी सहमति के आधार पर इमरजेंसी सेवा में अपनी-अपनी पाली पाली में समय देते हैं। इन चार चिकित्सकों में डा. राजीव वर्मा, डा. अहमद, डा. लक्ष्मी व डा. असीम चौधरी का नाम शामिल है। इन चारों डॉक्टरों में अगर कोई अनुपस्थित रहता है तो जनरल या ए पाली के डॉक्टर ही इन दोनों पाली को संभालते हैं। फिर बी व सी पाली में दो डॉक्टर तैनात रहेंगे। ऐसे में चार डॉक्टर की जगह तीन डॉक्टर ही काम संभालते हैं। जरुरत पड़ने पर विशेषज्ञ चिकित्सक को कॉल करके बुलाया जाता है।

इस तरह बंटती है ड्यूटी

इमरजेंसी विभाग के प्रमुख ही चिकित्सकों की शिफ्टिंग पर मुहर लगाते हैं। हालांकि इन चारों चिकित्सकों को हरके पाली में काम करना है। हेड नर्स अपने विभाग में नर्सों को ड्यूटी बांटती है। एक पाली में चार नर्सों को रहना है। सब कुछ देखते हुए हेड नर्स ही ड्यूटी बांटती है। किसी त्योहार या उत्सव के मौके पर ज्यादा संख्या में अनुपस्थित रहने वाले डॉक्टरों व नर्सों की व्यवस्था भी हेड डॉक्टर या नर्स को करनी होती है।

chat bot
आपका साथी