Tata Motors अस्पताल में आज ओपीडी बंद, आकस्मिक सेवा में ये डॉक्टर हैं तैनात

Tata Motors Hospital Jamshedpur OPD टाटा मोटर्स अस्पताल में रविवार को ओपीडी बंद रहता है लेकिन इमरजेंसी सेवा 24 घंटे बहाल रहती है। इस दिन एक दर्जन से ज्यादा नर्सें मरीजों की सेवा में तत्पर रहती है। यहां सभी शिफ्ट में डॉक्टर मौजूद रहते हैं।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 09:45 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 09:45 AM (IST)
Tata Motors अस्पताल में आज ओपीडी बंद, आकस्मिक सेवा में ये डॉक्टर हैं तैनात
टाटा मोटर्स अस्पताल में आज बंद है ओपीडी सेवा।

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर। टाटा मोटर्स अस्पताल में रविवार को ओपीडी बंद रहता है, लेकिन इमरजेंसी सेवा 24 घंटे बहाल रहती है। इस दिन एक दर्जन से ज्यादा नर्सें मरीजों की सेवा में तत्पर रहती है। यहां जनरल शिफ्ट के अलावा ए, बी व सी पाी में डॉक्टर मौजूद रहते हैं। चिकित्सकों के साथ नर्सें भी सेवारत रहती है। 24 घंटे में अगर काई इमरजेंसी मरीज पहंचता है ताोउसके लिए विशेषज्ञ डॉक्टर को कॉल करके बुलाया जाता है ताकि मरीज का सही व बेहतर इलाज हो सके।

आकस्मिक सेवा में चार डॉक्टर रहेंगे मौजूद

इमरजेंसी सेवा में चार डॉक्टर तैनात रहते हैं। ये चारों चिकित्सक आपसी सहमति के आधार पर इमरजेंसी सेवा में अपनी-अपनी पाली में समय देते हैं। ये चार डॉक्टर डा. राजीव शरण, डा.प्रीतपाल, डा. अहमद व डा. असीम चौधरी है। इन चारों डाक्टरों में अगर कोई अनुपस्थित रहता है तो जनरल या ए पाली के डॉक्टर ही इन दोनों पाली को संभालते हैं। फिर बी व सी पाली में दो डॉक्टर तैनात रहेंगे। ऐसे में चार डॉक्टर की जगह तीन चिकित्सक ही पूरे दिन मरीजों की सेवा करते हैं।

इस तरह बंटती है ड्यूटी

इमरजेंसी विभाग के प्रमुख ही चिकित्सकों की शिफ्टिंग पर मुहर लगाते हैं। हालांकि इन चारों चिकित्सकों को हरेक पाली में काम करना है। हेड नर्स अपने विभाग में नर्सों की ड्यूटी बांटती है। एक पाली में चार नर्सों का रहना है। सब कुछ देखते हुए हेड नर्स की ड्यूटी बांटती है। किसी त्योहार व उत्सव के मौके पर ज्यादा संख्या में अनुपस्थित रहने वाले डॉक्टरों व नर्सों की व्यवस्था भी करनी पड़ती है।

सोमवार से शुक्रवार तक दोनों पाली

सोमवार से शुक्रवार तक दोनों पाली में ओपीडी रहता है। वहीं शनिवार को सिर्फ एक पाली में डॉक्टर मौजूद रहते है। सुबह आठ से दोपहर एक बजे तक चिकित्सक अस्पताल में मौजूद रहते हैं।

chat bot
आपका साथी