Tata Motors अस्पताल में आज ओपीडी बंद, 24 घंटे बहाल रहेगी इमरजेंसी सेवा

टाटा मोटर्स अस्पताल में रविवार को ओपीडी बंद रहता है लेकिन इमरजेंसी सेवा 24 घंटे बहाल रहती है। यहां एक दर्जन से ज्यादा नर्सें मरीजों की सेवा में तत्पर रहती हैं। यहां जनरल शिफ्ट के अलावा ए बी व सी पाली में डॉक्टर मौजूद रहते हैं।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 08:50 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 08:50 AM (IST)
Tata Motors अस्पताल में आज ओपीडी बंद, 24 घंटे बहाल रहेगी इमरजेंसी सेवा
टाटा मोटर्स अस्पताल में रविवार को आेपीडी सेवा बंद रहती है।

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। टाटा मोटर्स अस्पताल में रविवार को ओपीडी बंद रहता है लेकिन इमरजेंसी सेवा 24 घंटे बहाल रहती है। यहां एक दर्जन से ज्यादा नर्सें मरीजों की सेवा में तत्पर रहती हैं। यहां जनरल शिफ्ट के अलावा ए, बी व सी पाली में डॉक्टर मौजूद रहते हैं। चिकित्सकों के साथ नर्सें भी सेवारत रहती हैं। 24 घंटे में अगर कोई इमरजेंसी मरीज पहुंचता है तो उसके लिए विशेषज्ञ डॉक्टर को कॉल किया जाता है ताकि मरीज का सही व बेहतर इलाज हो सके।

इमरजेंसी सेवा में चार डॉक्टर तैनात रहते हैं। ये चारों चिकित्सक आपसी सहमति के आधार पर इमरजेंसी सेवा में अपनी-अपनी पाली में समय देते हैं। ये चार डॉक्टर राजीव शरण, डा.प्रीतपाल सिंह, डा. अहमद व डा. असीम चौधरी हैं। इन चारों डॉक्टरों में अगर कोई अनुपस्थित रहता है तो जनरल या ए पाली के डॉक्टर ही इन दोनों पाली को संभालते हैं। फिर बी व सी पाली में दो डॉक्टर तैनात रहेंगे। ऐसे में चार डॉक्टर की जगह तीन डॉक्टर ही काम संभालते हैं। ज्यादा संख्या में अनुपस्थित रहने वाले डॉक्टरों व नर्सों की जगह पर नए की व्यवस्था अस्पताल प्रबंधन करता है।

इस तरह बंटती है ड्यूटी

इमरजेंसी विभाग के प्रमुख ही चिकित्सकों की शिफ्टिंग पर मुहर लगाते हैं। हालांकि इन चारों चिकित्सकों को हरेक पाली में काम करना है। हेड नर्स अपने विभाग में नर्सों की ड्यूटी बांटती है। एक पाली में चार नर्सों काे रहना है। सब कुछ देखते हुए हेड नर्स ही सबों की ड्यूटी बांटती है। किसी त्योहार व उत्सक के मौके पर ज्याद संख्या में अनुपस्थित रहने वाले डाॅक्टरों व नर्सों की व्यवस्था भी करनी होती है।

chat bot
आपका साथी