Tata Motors Hospital जमशेदपुर में आज ओपीडी बंद, 24 घंटे बहाल रहेगी इमरजेंसी सेवा

टाटा मोटर्स अस्पताल में रविवार को ओपीडी बंद रहता है लेकिन इमरजेंसी सेवा 24 घंटे बहाल रहती है। यहां एक दर्जन से ज्यादा नर्सें मरीजों की सेवा में तत्पर रहती हैं। यहां जनरल शिफ्ट के अलावा ए बी व सी पाली में उॉक्टर मौजूद रहते हैं।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 10:06 AM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 10:06 AM (IST)
Tata Motors Hospital जमशेदपुर में आज ओपीडी बंद, 24 घंटे बहाल रहेगी इमरजेंसी सेवा
रविवार को इमरजेंसी सेवा में चार डॉक्टर तैनात रहते हैंं।

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। टाटा मोटर्स अस्पताल में रविवार को ओपीडी बंद रहता है लेकिन इमरजेंसी सेवा 24 घंटे बहाल रहती है। यहां एक दर्जन से ज्यादा नर्सें मरीजों की सेवा में तत्पर रहती हैं। यहां जनरल शिफ्ट के अलावा ए, बी व सी पाली में उॉक्टर मौजूद रहते हैं। चिकित्सकों के साथ नर्सें भी सेवारत रहती हैं। 24 घंटे में अगर कोई इमरजेंसी मरीज पहुंचता है तो उसके लिए विशेषज्ञ डॉक्टर को कॉल किया जाता है ताकि मरीज का सही व बेहतर इलाज हो सके।

आकस्मिक सेवा में ये चार डॉक्टर रहेंगे तैनात

रविवार को इमरजेंसी सेवा में चार डॉक्टर तैनात रहते हैंं। ये चारों चिकित्सक आपसी सहमति के आधार पर इमरजेंसी सेवा में अपनी-अपनी पाली में समय देते हैं। ये चार डॉक्टर हैं डा. राजीव शरण, डा. प्रीतपाल सिंह, डा. अहमद व डा. असीम चौधरी। इन चारों डॉक्टरों में अगर कोई अनुपस्थित रहता है तो जनरल या ए पाली के डॉक्टर ही इन दाेनों पाली को संभालते हैं। फिर बी व सी पाली में दो डॉक्टर तैनात रहेंगे। ऐसे में चार डॉक्टर की जगह कभी-कभी तीन डॉक्टर की चारों पाली को संभालते हैं।

इस तरह बंटती है ड्यूटी

इमरजेंसी विभाग के प्रमुख ही चिकित्सकों की शिफ्टिंग पर मुहर लगाते हैं। हालांकि इन चारों चिकित्सकों को हरेक पाली में काम करना है। हेड नर्स अपने विभाग में नर्सों की ड्यूटी बांटती है। एक पाली में चार नर्सों को रहना है। सब कुछ देखते हुए हेड नर्स ही ड्यूटी बांटती है। किसी त्योहार व उत्सव के मौके पर ज्यादा संख्या में अनुपस्थित रहने वाले डाक्टरों व नर्सों की व्यवस्था करनी है।

chat bot
आपका साथी