टाटा मोटर्स में ब्लॉक-क्लोजर के बावजूद खुल रहा बुकिंग यार्ड, पहले से बने वाहनों की हो रही बुकिंग

टाटा मोटर्स में रॉ-मैटेरियल की कमी से कंपनी को ब्लॉक-क्लोजर लेना पड़ रहा है। लॉकडाउन की वजह से बाहर से कल-पुर्जे मंगाने में परेशानी हो रही है। ऐसे में कंपनी लगातार छह दिन बंद है। 18 मई से 22 मई ब्लॉक-क्लोजर व 23 मई रविवार को लेकर साप्ताहिक अवकाश है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Fri, 21 May 2021 05:23 PM (IST) Updated:Fri, 21 May 2021 05:23 PM (IST)
टाटा मोटर्स में ब्लॉक-क्लोजर के बावजूद खुल रहा बुकिंग यार्ड,  पहले से बने वाहनों की हो रही बुकिंग
शुक्रवार को चेसिस यार्ड बंद है लेकिन शनिवार को खुला रहेगा।

जमशेदपुर, जासं। टाटा मोटर्स में रॉ-मैटेरियल की कमी से कंपनी को ब्लॉक-क्लोजर लेना पड़ रहा है। लॉकडाउन की वजह से बाहर से कल-पुर्जे मंगाने में परेशानी हो रही है। ऐसे में कंपनी लगातार छह दिन बंद है। 18 मई से 22 मई ब्लॉक-क्लोजर व 23 मई रविवार को लेकर साप्ताहिक अवकाश है।

इस सबके बीच टाटा मोटर्स का कमिंस यार्ड खुल रहा है। इसमें पूर्व में बने चेसिसों को डिस्पैच किया जा रहा है। गुरुवार को कंपनी बंदी के बावजूद दो दिन के अंतराल में कुल 164 चेसिसों को बुक किया गया। टाटा मोटर्स में छह दिन का ब्लॉक-क्लोजर लिया गया है। इसमें तीन दिन में पहले से बनी गाड़ियों को बुक किया गया है। शुक्रवार को चेसिस यार्ड बंद है लेकिन शनिवार को खुला रहेगा। फिर रविवार को साप्ताहिक अवकाश को लेकर कंपनी में कामकाज नहीं होगा। फिर सोमवार से कंपनी का काम व बुकिंग प्रकिया पूर्ववत शुरू हो जाएगी।

500 से ज्यादा वाहन बनकर तैयार

कंपनी में आज भी 500 से ज्यादा वाहन बनकर तैयार है। लॉकडाउन की वजह से उसे बाहर भेेजन में परेशानी हो रही है। पास को लेकर भी गाड़ियों को उसके गंतब्य तक भेेजने में परेशानी हो रही है। ऐसे में कुल लोकल गाड़ियां को भी धीरे-धीरे डिस्पैच किया जा रहा है। कंपनी के अंदर फाइनल रेस्ट्रीफिकेशन व डिस्पैच सेक्शन खुला है। जहां गाड़ियों की फाइनल जांच से लेकर उसे बाहर के लिए डिस्पैच कर भेेजा जाता है।

chat bot
आपका साथी