टाटा बना रही 1500 बेड का जंबो कोविड अस्पताल, इन शहरों में रहने वाले को मिलेगी सुविधा

फाइट अगेंस्ट कोविड अभियान के तहत टाटा स्टील अपने तीन ऑपरेशन लोकेशन में 1500 बेड का जंबो कोविड अस्पताल का निर्माण कर रही है। टाटा स्टील प्रबंधन ने अपने ट्वीटर एकाउंट में सोमवार रात इसकी अधिकारिक जानकारी दी है।

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 06:04 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 06:04 AM (IST)
टाटा बना रही 1500 बेड का जंबो कोविड अस्पताल, इन शहरों में रहने वाले को मिलेगी सुविधा
टाटा बना रही 1500 बेड का जंबो कोविड अस्पताल, इन शहरों में रहने वाले को मिलेगी सुविधा

जासं, जमशेदपुर : फाइट अगेंस्ट कोविड अभियान के तहत टाटा स्टील अपने तीन ऑपरेशन लोकेशन में 1500 बेड का जंबो कोविड अस्पताल का निर्माण कर रही है। टाटा स्टील प्रबंधन ने अपने ट्वीटर एकाउंट में सोमवार रात इसकी अधिकारिक जानकारी दी है।

जमशेदपुर, कलिंगनगर व अंगुल में 500-500 बेड का कोविड अस्पताल

टाटा स्टील ने अपने ट्रवीटर एकाउंट में बताया है कि वे अपने स्वास्थ्य सेवाओं के बुनियादी ढ़ांचे को बढ़ाने के लिए तैयारी कर रही है। इसके लिए कंपनी अपने तीन परिचालन क्षेत्रों, जमशेदपुर, कलिंगनगर और अंगुल में 500-500 बेड का जंबो कोविड अस्पताल का निर्माण कर रही है। टाटा स्टील ने सोमवार को ही वेस्ट बोकारो में 80 बेड का कोविड केयर सेंटर का शुभारंभ किया है।

केएसएमएस, रामगढ़िया समाज व कर्मचारी ट्रेनिंग सेंटर में भी बन रहा अस्पताल

टाटा स्टील जमशेदपुर में केरला समाजम मॉडल स्कूल की पुरानी बिल्डिंग में 300 बेड का, साकची रामगढ़िया समाज में 38 बेड और कर्मचारी ट्रेनिंग सेंटर में 52 बेड का अस्पताल तैयार कर रही है। नए बनाए जा रहे इन सभी कोविड अस्पतालों में आक्सीजन सहित मूलभूत सुविधाएं होंगी। टाटा स्टील ने अपने ट्रवीटर एकाउंट सभी लोकेशन में तैयार किए जा रहे कोविड अस्पतालों के अंतिम चरण में चल रहे कार्यो की भी तस्वीर साझा की है। देश में तीसरे वेव को देखते हुए ही टाटा स्टील अपने स्तर से यह पहल कर रही है। 

रामगढ़ में बनाए 80 बेड का कोविड अस्पताल

टाटा स्टील ने झारखंड के रामगढ़ जिले के वेस्ट बोकारो में टाटा डीएवी स्कूल, घाटोटांड में 80 बेड का नया कोविड केयर सेंटर तैयार किया है। टाटा स्टील द्वारा निर्मित यह कोविड केयर सेंटर चार विविध सुविधाओं से लैस है। इनमें 16 जंबो आक्सीजन सिलेंडर जोड़े जा सकते हैं। स्वास्थ्य सुविधाओं के अलावा टाटा स्टील मरीजों के लिए दवा, पीपीई किट, बायो मेडिकल वेस्ट मैनेजमेंट के साथ-साथ भोजन और सेंटर की सफाई व स्वच्छता जैसी बुनियादी सुविधाएं भी उपलब्ध कराएगी। पर्यावरण के अनुकूल स्वच्छता सुनिश्चित करने के लिए इस सेंटर के परिसर में तीन जैव शौचालय भी बनाए गए हैं। इसके अलावा सेंटर में मरीजों के लिए व्हील चेयर, स्ट्रेचर, एंबुलेंस सेवा सहित इन बिल्ट कोविड 19 परीक्षण सुविधा भी उपलब्ध होगी। 

 

chat bot
आपका साथी