Omicron के साए में हो रहा टाटा कमिंस यूनियन का चुनाव, उम्मीदवारों की सूची प्रकाशित

अनुमंडल अधिकारीधालभूम संदीप कुमार मीणा ने कहा कि चुनाव के लिए उन्होंने अनुमति मांगी थी जिसे खारिज कर दिया गया है। यदि चुनाव में कोरोना गाइडलाइंस का किसी प्रकार भी उल्लंघन हुआ तो सभी लोगों पर महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 02:10 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 02:10 PM (IST)
Omicron के साए में हो रहा टाटा कमिंस यूनियन का चुनाव, उम्मीदवारों की सूची प्रकाशित
टाटा कमिंस कर्मचारी यूनियन का चुनाव ओमिक्रोन के साये में हो रहा है।

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टाटा कमिंस कर्मचारी यूनियन का चुनाव ओमिक्रोन के साये में हो रहा है। जिला प्रशासन से अनुमति नहीं मिलने के बावजूद चुनावी प्रक्रिया चल रही है। मंगलवार को दूसरे दिन कुल 20 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई, जो कुल मिलाकर 43 हो गई। इस प्रकार 19 सीटों पर होने वाले चुनाव में कुल 43 नामांकन पत्र दाखिल हो गई है। कंपनी परिसर स्थित यूनियन कार्यालय में पहले दिन कुल 23 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई थी। बुधवार को जमा हुए सभी 43 नामांकन पत्रों का प्रकाशन किया जाएगा। फिर दो दिसंबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी।

चुनाव पदाधिकारी हरेंद्र प्रताप सिंह की देखरेख में चुनावी प्रक्रिया चल रही है। उधर, अनुमंडल अधिकारी,धालभूम संदीप कुमार मीणा ने कहा कि चुनाव के लिए उन्होंने अनुमति मांगी थी, जिसे खारिज कर दिया गया है। यदि चुनाव में कोरोना गाइडलाइंस का किसी प्रकार भी उल्लंघन हुआ, तो सभी लोगों पर महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।

जिला प्रशासन से मिला यूनियन का प्रतिनिधिमंडल

टाटा कमिंस कर्मचारी यूनियन का एक प्रतिनिधिमंडल स्टीयरिंग कमेटी के सदस्य रामाकांत करूआ के नेतृत्व में एसडीओ से मिलकर चुनावी मामले में चर्चा की। कहा कि चुनावी प्रक्रिया जिला प्रशासन के दिशा-निर्देश के मुताबिक ही चल रही है। कोविड-19 का ध्यान में रखकर ही पूरी सतर्कता के साथ प्रक्रिया हो रही है। चुनाव के दिन भी कोरोना गाइडलाइन के मुताबिक ही चुनाव होगा।

मजदूर हित में चुनाव कराना है आवश्यक : रामाकांत

टाटा कमिंस कर्मचारियों के हित में यूनियन का चुनाव अति आवश्यक है। यूनियन का चुनाव लंबित हो गया है, ऐसे में समय पर चुनाव नहीं कराने से कर्मचारियों को मिलने वाली कई सुविधाओं पर प्रबंधन के साथ चर्चा नहीं हो पाएगी। आगामी मार्च महीने से कर्मियों का ग्रेड लंबित हो जाएगा। कई तरह के मिलने वाले भत्ते पर बात नहीं हो पाएगी।

यूनियन चुनाव पर डीएलसी ने नेताओं को किया तलब

यूनियन चुनाव संविधान सम्मत नहीं होने की अध्यक्ष की शिकायत पर उप श्रमायुक्त राजेश प्रसाद ने स्टीयरिंग कमेटी के सदस्य रामाकांत करुवा, चुनाव पदाधिकारी हरेंद्र प्रताप सिंह तथा स्टीयरिंग कमेटी को नोटिस जारी किया है। छह दिसंबर की सुबह 11.30 बजे यूनियन नेताओं को उपस्थित होकर जवाब देना है। डीएलसी छह दिसंबर को नेताओं के साथ बातचीत कर अपना निर्देश देंगे।

आज होगा उम्मीदवारों के नामों की सूची का प्रकाशन

टाटा कमिंस कर्मचारी यूनियन चुनावी प्रक्रिया में मंगलवार को दूसरे दिन कुल 20 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई, जो कुल मिलाकर 43 हो गया। इस प्रकार 19 सीटों पर होने वाले चुनाव में कुल 43 नामांकन पत्र जमा हुआ है। कंपनी परिसर स्थित यूनियन कार्यालय में चुनावी प्रक्रिया चल रही है। पहले दिन कुल 23 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई थी। बुधवार को जमा हुए सभी 43 नामांकन पत्रों का प्रकाशन किया जाएगा। फिर दो दिसंबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। चुनाव पदाधिकारी हरेंद्र प्रताप सिंह की देखरेख में चुनावी प्रक्रिया चल रही है।

chat bot
आपका साथी