टाटा कमिंस यूनियन चुनाव: झारखंड कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे राजेंद्र सिंह के बेटे अनूप सिंह से संभाले नहीं संभल रही विरासत, जानिए

Tata Cummins Election. टाटा कमिंस कर्मचारी यूनियन का चुनाव एक अप्रैल से लंबित हो गया है। अब यहां चुनाव कराने से पूर्व ही अध्यक्ष पद को लेकर उठापटक शुरू है। उधर यूनियन के अध्यक्ष अनूप सिंह ने 15 अप्रैल गुरुवार को यूनियन नेताओं की एक बैठक बेरमो में बुलाई है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 07:59 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 09:41 AM (IST)
टाटा कमिंस यूनियन चुनाव: झारखंड कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे राजेंद्र सिंह के बेटे अनूप सिंह से संभाले नहीं संभल रही विरासत, जानिए
बाहरी-भीतरी के पेंच में प्रबंधन-यूनियन के बीच ठनी हुई है।

जमशेदपुर, जासं। Tata Cummins Election Union टाटा कमिंस कर्मचारी यूनियन का चुनाव एक अप्रैल से लंबित हो गया है। अब यहां चुनाव कराने से पूर्व ही अध्यक्ष पद को लेकर उठापटक शुरू है। उधर, यूनियन के अध्यक्ष अनूप सिंह ने 15 अप्रैल गुरुवार को यूनियन नेताओं की एक बैठक बेरमो में बुलाई है। लेकिन बैठक में शामिल होने से पूर्व ही यूनियन नेताओं के बीच ऊहापोह की स्थिति कायम है।

तीन दिन पूर्व प्रबंधन-यूनियन की बैठक में अंदर से ही अध्यक्ष चुनने की बात उठी थी। प्रबंधन ने स्पष्ट कहा था कि जहां जाना नहीं है, वहां के लिए सोचना ठीक नहीं है। ऐसे में अगर कोई यूनियन नेता प्रबंधन की मनाही के बावजूद बैठक में शामिल होने बेरमो जाता है तो वह स्पष्ट रूप से प्रबंधन के नजर पर रहेगा। हालांकि, अभी तक स्टीयरिंग कमेटी के ही तीन यूनियन नेताओं ने पर्सनल कारण बता कर बैठक में नहीं शामिल होने की बात कह दी है। इधर, प्रबंधन भी इस ताक में है कि कौन-कौन लोग उनके निर्देश का पालन नहीं करते हैं।  इसी बाहरी-भीतरी के पेंच में प्रबंधन-यूनियन के बीच ठनी हुई है।

बेरमो जाने वालों की होगी काेरोना जांच

गुरुवार को बेरमो जाने वाले यूनियन नेताओं की वापसी के बाद कोरोना जांच होगी। इससे पूर्व भी बीते साल यूनियन अध्यक्ष के बुलावे पर रांची जाने वालों की काेरोना जांच हुई थी तथा उसके बाद ही उन्हें ड्यूटी दी गई थी। खबर है कि इस बार भी जो लोग शहर से बाहर जाएंगे, उन्हें घर में ही तीन दिन क्वारंटाइन रहना होगा तथा उसके बाद कोरोना जांच के बाद ड्यूटी आना है। इस पाबंदी को लेकर भी बैठक में जाने वाले ऊहापोह की स्थिति में हैं।

chat bot
आपका साथी