Jamshedpur Coronavirus Prevantion: गांवों में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए टास्क फोर्स गठित, सर्दी-खांसी के मरीजों की होगी कोरोना जांच

जिन मरीजों की स्थिति गंभीर है उन्हें कोविड अस्पताल में बेहतर इलाज हेतु भर्ती कराया जाएगा।

Task force to prevent corona infection in villages डीसी सूरज कुमार ने टीम को निर्देश दिया है कि ग्रामीण क्षेत्र के लोगों में अगर बुखार सर्दी-खांसी एवं टाइफाइड के लक्षण दिखाई दे रहे हैं तो वैसे लोगों का पंचायतवार सर्वे कराते हुए प्रभावित क्षेत्र में त्वरित कोविड जांच कराएं।

Rakesh RanjanSat, 15 May 2021 11:02 AM (IST)

जमशेदपुर, जासं।  दैनिक जागरण में छपी खबर को जिला प्रशासन ने गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है। शुक्रवार को दैनिक जागरण में ‘सर्दी-खांसी समझ रहे ग्रामीण, जांच में निकल रहा कोरोना’ शीर्षक से खबर छपी थी। इसके बाद जिला प्रशासन ने इसके रोकथाम के लिए पांच सदस्यीय टास्क फोर्स गठित किया है। इसके अध्यक्ष उप विकास आयुक्त को बनाया गया है।

वहीं, जिला योजना पदाधिकारी, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी, जिला पंचायत राज पदाधिकारी व जिला प्रबंधक, जेएसएलपीएस को सदस्य बनाया गया है। ये टीम ग्रामीण क्षेत्रों में फैल रहे संक्रमण को रोकने के लिए विशेष काम करेगी। डीसी सूरज कुमार ने टीम को निर्देश दिया है कि ग्रामीण क्षेत्र के लोगों में अगर बुखार, सर्दी-खांसी एवं टाइफाइड के लक्षण दिखाई दे रहे हैं तो वैसे लोगों का पंचायतवार सर्वे कराते हुए प्रभावित क्षेत्र में त्वरित कोविड जांच कराएं। साथ ही संक्रमित मरीजों को रखने तथा जिन मरीजों की स्थिति गंभीर है उन्हें कोविड अस्पताल में बेहतर इलाज हेतु भर्ती कराना सुनिश्चित करेंगे। वहीं, प्रखंड स्तर पर अधिष्ठापित कंट्रोल रूम प्रतिदिन की संग्रहित सूचना टास्क फोर्स को अवगत कराते हुए जिला नियंत्रण कक्ष को सूचित करेंगे।

डीसी ने ग्राम प्रधान, जिला परिषद सहित अन्य को लिखा पत्र

डीसी सूरज कुमार ने सभी प्रधान, कार्यकारी समिति ग्राम पंचायत, पंचायत समिति व जिला परिषद को पत्र लिखकर इस महामारी में सहयोग करने को कहा है। डीसी ने संक्रमण के फैलाव को कम करने के लिए ग्रामीणों को जागरूक करने को कहा है। ताकि लोग जांच कराने के साथ-साथ वैक्सीन के लिए भी आगे आएं। अभी देखा जा रहा है कि ग्रामीणों में जागरूकता के अभाव की वजह से वे लोग जांच कराने के साथ-साथ वैक्सीन लेने से भी बच रहे हैं। जबकि कोरोना से बचने के लिए दोनों जरूरी है।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.