Jamshedpur News: कोरोना महामारी के कारण अनाथ हुए बच्चों को निशुल्क शिक्षा देगा तारा पब्लिक स्कूल

तारा पब्लिक स्कूल हाता प्रबंधन ने बडा एलान किया है। स्कूल प्रबंधन कोरोना महामारी के कारण अनाथ हुए बच्चों को निशुल्क शिक्षा देगा। इस आशय का निर्णय स्कूल परिसर में आयोजित बैठक में लिया गया। बैठक में सभी शिक्षक-शिक्षिकाएं मौजूद रहे।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Mon, 07 Jun 2021 05:44 PM (IST) Updated:Mon, 07 Jun 2021 06:46 PM (IST)
Jamshedpur News: कोरोना महामारी के कारण अनाथ हुए बच्चों को निशुल्क शिक्षा देगा तारा पब्लिक स्कूल
तारा पब्लिक स्कूल हाता परिसर में आयोजित बैठक में मौजूद लोग।

पोटका (पूर्वी सिंहभूम), जासं। कोरोना महामारी के दौर में सभी लोग अपने-अपने स्तर से जरूरतमंदों की मदद को हाथ बढा रहे हैं। इसकी कडी में झारखंड के पूर्वी सिंहभूम के एक स्कूल ने खास पहल की है। तारा पब्लिक स्कूल हाता की स्थापना जब से हुई है तब से अनाथ बच्चों को निशुल्क शिक्षा दी जाती है।

इसी को विस्तार करते हुए तारा पब्लिक स्कूल के निदेशक पूनम लाल द्वारा स्कूल प्रबंधन एवं शिक्षकों की शारीरिक दूरी के साथ एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में पूनम लाल ने बताया कि कोरोना संक्रमण के दौरान जिन परिवारों के माता- पिता की मृत्यु हो गई हैं ऐसे अनाथ बच्चों को स्कूल निशुल्क शिक्षा देगा। तारा पब्लिक स्कूल हरिवंश नगर हाता में स्कूल प्रबंधन समिति के सदस्यों व शिक्षक- शिक्षिकाओं ने एक स्वर में कहा कि हमेशा ही विद्यालय प्रबंधन समाज हित में कार्य करता आ रहा है। वही कोरोना संक्रमण के दौरान अनाथ बच्चों को निशुल्क शिक्षा देना काफी सराहनीय और अच्छा कदम है। इस तरह सभी स्कूलों को आगे आना चाहिए ताकि ऐसे परिवारों में भी हम इस दुख की घड़ी में थोड़ी आशा की किरण जगा सकते हैं।

ये रहे बैठक में मौजूद

स्कूल की निदेशक पूनम लाल की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। बैठक में आनलाइन क्लास के बारे विस्तारपूर्वक चर्चा की गई। विद्यालय के प्रधानाचार्य कमलेश मिश्रा ने बताया कि विद्यालय में प्री नर्सरी से लेकर वर्ग 8 तक की पढ़ाई इंग्लिश मीडियम में होती है जिसमें लगभग 300 बच्चे अध्ययनरत हैं। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि जिन बच्चे के माता-पिता की कोरोना वायरस से मृत्यु हुई है, वैसे बच्चे का नामांकन शुल्क एवं मासिक फीस नहीं लगेगा। अर्थात् निःशुल्क शिक्षा दी जाएगी। इस बैठक में प्राचार्य कमलेश मिश्र, शिक्षक मानस शर्मा, हेमचंद्र पात्र, सपन पात्र, अंबुज प्रमाणिक, सुकरा सिंह सरदार, विश्वामित्र खंडायत, प्रसनजीत विश्वास, शिक्षिका हेमंती महाली, पानमुनि भूमिज, बबिता टुडू आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी