विवि खुलते ही छात्रों आंदोलन शुरू, ग्रेजुएट कालेज में भूगोल में पीजी की मांग

कोल्हान विश्वविद्यालय व उनके अधीनस्थ कालेज मंगलवार को खुलते ही कालेजों में कई तरह की गतिविधियां प्रारंभ हो गई। मंगलवार को इंटरमीडिएट के 11वीं के रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि थी इस कारण भीड़ भी देखी गई। विवि के खुलते ही छात्रों का आंदोलन भी शुरू हो गया।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 02:25 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 02:25 PM (IST)
विवि खुलते ही छात्रों आंदोलन शुरू, ग्रेजुएट कालेज में भूगोल में पीजी की मांग
विवि खुलते ही छात्रों का आंदोलन शुरू। जागरण

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता) । कोल्हान विश्वविद्यालय व उनके अधीनस्थ कालेज मंगलवार को खुलते ही कालेजों में कई तरह की गतिविधियां प्रारंभ हो गई। मंगलवार को इंटरमीडिएट के 11वीं के रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि थी, इस कारण भीड़ भी देखी गई। विवि के खुलते ही छात्रों का आंदोलन भी शुरू हो गया। साकची स्थित कोल्हान विश्वविद्यालय के शाखा कार्यालय में झारखंड छात्र मोर्चा का एक प्रतिनिधिमंडल शाखा प्रभारी डा. आरके चौधरी से मिला तथा उन्हें एक ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में मुख्य रूप से ग्रेजुएट कालेज में भूगोल में पीजी की पढ़ाई शुरू करने की मांग की गई है। कालेज में इस विषय का पीजी नहीं रहने के कारण छात्राओं को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यहां से इस विषय में आनर्स करने के बाद महज 20 प्रतिशत छात्राएं आगे अन्य कालेजों से पीजी कर पा रही है। इस कालेज में भूगोल में पीजी की पढ़ाई प्रारंभ होने से छात्रों का ठहराव इस कालेज में हो सकेगा। अभी वर्कर्स कालेज में इस विषय में पीजी में नामांकन को लेकर होड़ मची रहती है, वहां भी ओवरलोड चल रहा है।

ज्ञापन देते समय छात्राओं ने कुलपति से अनुरोध किया कि वे भूगोल विषय से पीजी की पढ़ाई प्रारंभ करवाने की अनुुमति प्रदान करें, कालेज प्रबंधन की ओर से भी यह मांग पहले ही की जा चुकी है। प्रतिनिधिमंडल में झारखंड छात्र मोर्चा के जिलाध्यक्ष कृष्णा कुमार कामत के अलावा ग्रेजुएट कालेज इकाई की अंकिता यादव, मनीषा कुमारी दास, तनुश्री झा, शीतल कुमारी, अंजली कुमारी, पुपलीन साहु, आरती कुमार के अलावा कई कार्यकर्ता शामिल थे।

chat bot
आपका साथी