टेल्को गोपबंधु विद्यापीठ में सम्मानित हुए होनहार बच्चे Jamshedpur News

जमशेदपुर के टेल्को स्थित गोपबंधु विद्यापीठ में होनहार सम्मानित किए गए। सम्मान पाकर बच्चों के चेहरे खिल उठे। सम्मानित होनेवाले छात्रों में मैट्रिक की परीक्षा में प्रथम श्रेणी से सफल होनेवाले छात्र थे। छात्रों ने कहा कि वे स्कूल में मिले संस्कारों को आजीवन अपनाए रखेंगे।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sat, 11 Sep 2021 05:49 PM (IST) Updated:Sat, 11 Sep 2021 05:49 PM (IST)
टेल्को गोपबंधु विद्यापीठ में सम्मानित हुए होनहार बच्चे Jamshedpur News
प्रतिभा सम्मान समारोह में सम्मानित छात्र अतिथियों के साथ।

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर। टेल्को हाईस्कूल गोपबंधु विद्यापीठ में प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन कर प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण होने वाले विद्यार्थियों को मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के प्राचार्य संजीव कुमार तिवारी, उप प्राचार्य मंजू कुमारी तथा वरिष्ठ शिक्षक बीबी दास ने संयुक्त रूप से गोपबंधु दास की मूर्ति पर माल्यार्पण कर किया। तत्पश्चात प्राचार्य संजीव कुमार तिवारी ने कहा कि इस स्कूल के 90 प्रतिशत विद्यार्थियों ने प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण किया। यह सब शिक्षकों के टीम वर्क का परिणाम है।

आगे उन्होंने विद्यार्थियों के लिए शुभकामना व्यक्त करते हुए कहा कि इंटरमीडिएट में सभी जिला टॉपर बनकर हमारे विद्यालय का नाम रोशन करेंगे ऐसी अपेक्षा है। उप-प्राचार्य मंजू कुमारी व वरिष्ठ शिक्षक बीबी दास ने भी अपने-अपने मंतव्यों में विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य कामना व्यक्त की। कहा कि आप हमेशा जीवन में सफलता प्राप्त करें यही हमारी दुआ है। इसके बाद विद्यार्थियों ने भी अपने अपने-अपने विचारों में विद्यालय प्रधान और शिक्षकों के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि इस विद्यालय में उन्हें स्नेह और सहानुभूति के साथ जो शिक्षा और संस्कार मिला है उसे आजीवन बनाये रखेंगे। उसका प्रयोग अपने दैनिक जीवन के व्यवहार में करेंगे । कार्यक्रम का संचालन मंजू कुमारी तथा धन्यवाद ज्ञापन वरिष्ठ शिक्षक बीबी दास ने किया। कार्यक्रम में मुख्यरूप से प्राचार्य संजीव कुमार तिवारी, उप-प्राचार्य श्रीमती मंजू कुमारी, बीबी दास, एलके पटनायक, सीआर मोहंती, एससी नायक, नीलम प्रभात, निक्की श्वेता, पी. कामेश्वरी, सुनीता कुमारी, बीपी पती समेत समस्त कई उपस्थित थे।

बारीडीह में नाड़ी ज्योतिष शिक्षा केंद्र उद्घाटित

बारीडीह बागुन नगर क्षेत्र में न्यू विजन इंस्टीट्यूट ऑफ एस्ट्रोलॉजी- नाड़ी ज्योतिष शिक्षा केंद्र का उद्घाटन डेफोडिल्स स्कूल एवं कॉलेज बारीडीह के प्राचार्य मिथिलेश प्रसाद श्रीवास्तव ने फीता काटकर किया। इस अवसर पर मिथिलेश प्रसाद श्रीवास्तव,  सुशांत बनर्जी एवं गणमान्य लोगों ने दीप प्रज्वलित कर एवं श्रीगणेश के पूजन द्वारा उद्घाटन का कार्य किया।

मुख्य अतिथि मिथिलेश श्रीवास्तव ने अपने संबोधन में कहा कि भृगु ऋषि जिन्होंने नाड़ी ज्योतिष की रचना की जिसमें नक्षत्रों के द्वारा जीवन के हर पहलू की गणना की जाती है। नाड़ी ज्योतिष के द्वारा जरूरतमंदों को डराया नहीं जाता बल्कि उन्हें समझाया जाता है कि आपका समय आपके नक्षत्रों की गणना के अनुसार अनुकूल है या प्रतिकूल।

chat bot
आपका साथी