Jamshedpur वर्कर्स कॉलेज में गणित के शिक्षक नहीं, छह माह से पढ़ाई ठप; छात्र आजसू ने किया प्राचार्य का घेराव

जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज में गणित विषय के शिक्षक के नहीं रहने तथा पिछले छह माह से इस विषय की पढ़ाई न होने से नाराज छात्र आजसू ने बुधवार को प्राचार्य का घेराव किया तथा उनके कार्यालय के सामने दो घंटे तक नारेबाजी की।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 05:08 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 05:08 PM (IST)
Jamshedpur वर्कर्स कॉलेज में गणित के शिक्षक नहीं, छह माह से पढ़ाई ठप; छात्र आजसू ने किया प्राचार्य का घेराव
प्राचार्य डा. एसपी महालिक ने छात्रों को समझा बुझाकर शांत किया।

जमशेदपुर, जासं। जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज में गणित विषय के शिक्षक के नहीं रहने तथा पिछले छह माह से इस विषय की पढ़ाई न होने से नाराज छात्र आजसू ने बुधवार को प्राचार्य का घेराव किया तथा उनके कार्यालय के सामने दो घंटे तक नारेबाजी की।

इस संबंध में जानकारी देते हुए संगठन के कोल्हान अध्यक्ष हेमंत पाठक ने बताया कि छह-सात माह से न तो गणित प्रतिष्ठा विषय पढ़ाई हो रही है और सब्सिडियरी पेपर की पढ़ाई हो रही है। कइ बार कॉलेज प्रबंधन को इस बारे में ज्ञापन सौंपा गया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। पिछले दिनों इस संबंध में 48 घंटे का अल्टीमेटम देते हुए ज्ञापन सौंपते हुए सांकेतिक आंदोलन की चेतावनी दी गई थी। इसी के तहत घेराव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि पिछले बार कुलपति प्रोफेसर गंगाधर पंडा ने कहा था कि सप्ताह भर के भीतर शिक्षक भेज दिया जाएगा। फिर भी अभी तक शिक्षक का नही उपलब्ध हुआ। उच्च शिक्षा के प्रति सरकार और यूनिवर्सिटी दोनों के उदासीन रवैया देखते हुए मजबूरन छात्रों के साथ प्राचार्य का घेराव करना पड़ा।

प्राचार्य ने ये दिया भरोसा

बाद में प्राचार्य डा. एसपी महालिक ने छात्रों को समझा बुझाकर शांत किया तथा जल्द ही इस मामले का हल निकल जाएगा। मौके पर मुख्य रूप से रंजन दास, राजेश महतो, विकास रजक , दीप सिंह , साहेब बागति, सिंटू सिंह , प्रतीक कुमार , राज कुमार , नीतीश कुमार, शंकर लाल, मनोज कुमार इत्यादि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी