लीड : अस्पताल से चोरी एंबुलेंस बरामद, ओरोपी ने उगले कई राज

पूर्वी सिंहभूम जिले के घाटशिला समेत जादूगोड़ा मुसाबनी व एमजीएम थाना क्षेत्र में लगातार हो रही चोरी की घटनाओं पर लगाम लगाने में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने न सिर्फ घाटशिला अनुमंडल अस्पताल से चोरी की गई एंबुलेंस को बरामद किया है बल्कि आरोपियों को गिरफ्तार कर पूर्व की घटनाओं का खुलासा भी किया है। साथ ही पुलिस को पूरे चोर गिरोह को पकड़ने में भी सफलता मिली है। - रविवार को एंटी क्राइम वाहन जांच के क्रम में मो. हुसैन को पुलिस ने अनुमंडल अस्

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 06:56 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 06:56 PM (IST)
लीड : अस्पताल से चोरी एंबुलेंस बरामद, ओरोपी ने उगले कई राज
लीड : अस्पताल से चोरी एंबुलेंस बरामद, ओरोपी ने उगले कई राज

फोटो 1 व 2 - रविवार को एंटी क्राइम वाहन जांच के क्रम में मो. हुसैन को पुलिस ने अनुमंडल अस्पताल से चोरी बोलेरो के साथ किया था गिरफ्तार

- घाटशिला अनुमंडल पुलिस टीम को मिली बड़ी सफलता

- घाटशिला समेत चार थानों में चोरी के कई मामलों का हुआ खुलासा

- बोलेरो समेत एलईडी, गैस सिलेंडर व चोरी के सामान बरामद संसू, घाटशिला : पूर्वी सिंहभूम जिले के घाटशिला समेत जादूगोड़ा, मुसाबनी व एमजीएम थाना क्षेत्र में लगातार हो रही चोरी की घटनाओं पर लगाम लगाने में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने न सिर्फ घाटशिला अनुमंडल अस्पताल से चोरी की गई एंबुलेंस को बरामद किया है, बल्कि आरोपियों को गिरफ्तार कर पूर्व की घटनाओं का खुलासा भी किया है। साथ ही पुलिस को पूरे चोर गिरोह को पकड़ने में भी सफलता मिली है।

पुलिस ने एंबुलेंस चोरी मामले में गिरफ्तार मो. हुसैन से कड़ी पूछताछ की है। पूछताछ के दौरान मो. हुसैन ने गिरोह के अन्य साथियों का नाम भी बताया है, जिसमें विजय मुंडा उर्फ मो. राजू उर्फ राजू, बंगाली सूरज, बहादुर थापा, मो. चांद उर्फ चांद बच्चा व गोविद गोप शामिल हैं।

---------------

पूछताछ के क्रम में स्वीकार किया एंबुलेंस चोरी में संलिप्तता

घाटशिला थाना क्षेत्र के जगन्नाथपुर में एंटी क्राइम वाहन जांच अभियान के दौरान पुलिस ने रविवार को मो. हुसैन को घाटशिला अनुमंडल अस्पताल से चोरी किए गए एंबुलेंस के साथ गिरफ्तार किया था। पूछताछ के क्रम में उसने बताया कि गिरोह में शामिल सभी लोग जमशेदपुर के ग्रामीण क्षेत्रों की दुकानों का ताला काटकर चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था। 13 जून की रात अस्पताल से बोलेरो एंबुलेंस की चोरी की गई थी, जिसका उपयोग कर गिरोह में शामिल अपने साथियों के साथ चोरी की घटनाओं को अंजाम देता रहा। 16 जून को एमजीएम थाना क्षेत्र के डिमना चौक स्थित शराब दुकान से, 21 जून की रात जादूगोड़ा थाना क्षेत्र की दो दुकानें व मउभंडार ओपी क्षेत्र के राशन दुकान, 29 जून को मुसाबनी थाना क्षेत्र स्थित फैंसी मार्केट की सात दुकानें व तीन जुलाई की रात मुसाबनी के भोलानाथ इंडेन गैस गोदाम में ताला काटकर चोरी की घटना को अंजाम दिया था।

--------------

पुलिस ने की छापेमारी, चोरी के कई सामान बरामद

वरीय पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर गठित टीम ने आरोपी की निशानदेही पर जमशेदपुर के जुगसलाई, बागबेड़ा व सिदगोड़ा थाना क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में छापेमारी की। इस क्रम में बड़ी मात्रा में चोरी के सामान बरामद किए गए।

------------------

पुलिस टीम में ये थे शामिल पुलिस टीम में शामिल पदाधिकारियों में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी घाटशिला राज कुमार मेहता, मुसाबनी डीएसपी पितांबर सिंह खेरवाल, पुलिस निरीक्षक घाटशिला, थाना प्रभारी राजीव रंजन कुमार, थाना प्रभारी मुसाबनी संजीव कुमार झा, जादूगोड़ा थाना प्रभारी राजीव रंजन, घाटशिला थाना के एसआइ राजेंद्र कुमार, एसआइ नफीस अहमद, प्रभात कुमार, रविकांत प्रसाद विष्णु रजक, रामनाथ राम समेत घाटशिला थाना रिजर्व गार्ड के कई जवान शामिल थे।

::::::::::::

मो. हुसैन की गिरफ्तारी व स्वीकारोक्ति बयान के आधार पर घाटशिला, एजीएम, जादूगोड़ा, घाटशिला व मुसाबनी थाना क्षेत्र में छापेमारी की गई। चोरी से संबंधित मामलों में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

- राजकुमार मेहता, एसडीपीओ।

chat bot
आपका साथी