Bikers Gang इनसे रहें बचकरः पुलिस के लिए चुनौती बने झपट्टामार बाइकर्स गैंग

जनवरी से अधिक फरवरी में अब तक छिनतई की 10 घटनाएं हुई।

Bikers Gang.लूट-छिनतई की वारदात को बाइकर्स गैंग जहां-तहां घटना को ऐसे अंजाम दे रहे हैं जैसे इन्हें छिनतई की आजादी मिल गई है और पर्स मोबाइल लेकर चलने और चेन पहनने वाले गुनाहगार हो गए हैं।जनवरी से अधिक फरवरी में अब तक छिनतई की 10 घटनाएं हुई।

Rakesh RanjanThu, 25 Feb 2021 09:10 PM (IST)

जमशेदपुर, जासं। लूट-छिनतई की वारदात को बाइकर्स गैंग जहां-तहां घटना को ऐसे अंजाम दे रहे हैं जैसे इन्हें छिनतई की आजादी मिल गई है और पर्स, मोबाइल लेकर चलने और चेन पहनने वाले गुनाहगार हो गए हैं।

23 फरवरी को बिष्टुपुर थाना क्षेत्र के भीड़ वाले इलाके यूनियन बैंक के सामने से दंपती से छह लाख रुपये से भरा बैग बाइक सवार बदमाशों ने झपट्टामार ले भागे। रात में सोनारी आदर्शनगर के पास दो बदमाशों ने आशियाना गार्डेन निवासी राजेंद्र मोहंती से दो माेबाइल छीन लिया। घटना के पहले गोलमुरी टिनप्लेट विराट रोड निवासी मीरा दत्ता से केरला समाज स्कूल के पास पर्स की छिनतई कर ली। एक दिन में छिनतई की तीन वारदात हुई। सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस के हाथ लगे। बाइक सवार ऐसी जगह पर छिनतई काे अंजाम देते हैं जहां से कई रास्ते भागने के लिए हो। बकायदा हेलमेट भी पहने हाेते हैं। घटना के बाद इतनी तेज रफ्तार से आढ़ी-तिरछी करते हुए भागते हैं कि शायद ही इनका पीछा कर कोई पकड़ पाए। शहर में सिटी पेट्रोलिंग, टाइगर मोबाइल और थाना की गश्ती की व्यवस्था 24 घंटे है। वारदात के बाद जगह-जगह चेकिंग लगाई जाती है, लेकिन परिणाम सामने नहीं आते। जनवरी से अधिक फरवरी में अब तक छिनतई की 10 घटनाएं हुई।

फरवरी में अब तक सात

फरवरी को टेल्को में लिफ्ट लेकर बीके सिंह से की गई लूटपाट छह फरवरी को बिष्टुपुर चमरिया गेस्ट हाउस के पास हसमुखराय साह से चेन की छिनतई 22 फरवरी को सिदगोड़ा में छात्रा जया सिंह से मोबाइल की छिनतई 14 फरवरी को बिष्टुपुर रामदास भठ्ठा में वृद्धा से चेन छिनतई का प्रयास 16 फरवरी को गोलमुरी नीलडीह सिग्नल और बर्मामाइंस दुर्गा पूजा मैदान के पास पर्स की छिनतई 18 फरवरी को मानगो के उलीडीह में एक ही दिन दाे लोगों से मोबाइल की छिनतई 12 फरवरी को मानगाे में घर में घुसकर लाकेट ओर मोबाइल की लूट 23 फरवरी को बिष्टुपुर में छह लाख और गोलमुरी में पर्स की छिनतई

जनवरी में छिनतई की पांच और लूट की दो वारदात

पुलिस ने बीते दो माह में लूट-छिनतई करने वाले कई गैंग के 16 सदस्यों को गिरफ्तार किया। छिनतई की दो दर्जन से अधिक मोबाइल जब्त की साकची थाना की पुलिस ने। छिनतई की मोबाइल की खरीद-बिक्री करने वाले मोबाइल दुकानदार समेत छिनतई करने वाले छह सदस्यों को गिरफ्तार किया है। छीनी गई 18 मोबाइल जब्त की। छिनतई करने वाले को पकड़ा। टेल्को थाना की पुलिस ने लिफ्ट लेकर लूटपाट करने वाले गिराेह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया। लूटे गए जेवरात भी बरामद किए। गिरोह दो घटना को अंजाम देने के बाद ही गिरफ्त में आ गया। गिरोह ने दिल्ली-मुंबई की तरह लूट का तरीका इजाद किया था। मानगो थाना की पुलिस ने चाकू घोंप लूटने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को पकड़ा, लेकिन वारदात जारी है।नशे की लत युवाओं को बना रहे अपराधीशहर में लूट-छिनतई के नए गैंग तैयार हो गए हैं जो भी पकड़े जा रहे हैं इनमें एक ही समानता पूछताछ में पुलिस को मिल रही है कि नश की लत है। नशे की पूर्ति के लिए छिनतई करते है तो कुछ मौज-मस्ती को छिनतई करते है। बिना मेहनत के सबकुछ पाने का मकसद पाले रहते हैं और अपराध की दुनिया में कदम रखते हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.