एसएंडटी कर्मचारियों ने मनाया काला दिवस, बैठे 24 घंटे के भूख हड़ताल पर

इंडियन रेलवे सिग्नल एवं टेलीकॉम मेंटिनेंस यूनियन के बैनर तले शनिवार को एसएंडटी कर्मचारियों ने काला दिवस मनाया और 24 घंटे भूख की हड़ताल शुरू की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 10:14 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 10:14 PM (IST)
एसएंडटी कर्मचारियों ने मनाया काला दिवस, बैठे 24 घंटे के भूख हड़ताल पर
एसएंडटी कर्मचारियों ने मनाया काला दिवस, बैठे 24 घंटे के भूख हड़ताल पर

जासं, जमशेदपुर : इंडियन रेलवे सिग्नल एवं टेलीकॉम मेंटिनेंस यूनियन के बैनर तले शनिवार को एसएंडटी कर्मचारियों ने काला दिवस मनाया और 24 घंटे भूख की हड़ताल शुरू की। इस दौरान सिग्नल एंड टेलीकॉम कर्मचारियों ने भारतीय रेल के प्रत्येक एसएसई यूनिट में नाइट फेलियर गैंग की स्थापना करने, नाइट एलाउंस की सिलिग को हटाने, एक जुलाई 2017 से नाइट ड्यूटी एलाउंस की रिकवरी बंद करने की मांग को लेकर काला दिवस मनाया।

यूनियन अध्यक्ष नवीन कुमार का कहना है कि सिग्नल और टेलीकॉम विभाग कर्मचारियों की हालत खराब है। पूरे दिन काम करने के बाद रात में किसी तरह की तकनीकि खराबी आने पर कर्मचारियों को ड्यूटी पर जाना पड़ता था। इसके बावजूद भारतीय रेल में नाइट फेलियर गैंग की स्थापना नहीं की गई। जबकि रेलवे बोर्ड ने 27 दिसंबर 2019 को पत्र जारी कर डीआरएम से लेकर महाप्रबंधक को इसकी स्थापना करने का आदेश दिया था। बावजूद इसके अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। इसके कारण कर्मचारियों में आक्रोश व्याप्त है। वहीं, यूनियन महासचिव आलोक चंद्र प्रकाश का कहना है कि रात्रि पाली में जो कर्मचारी काम करते हैं उनके मानसिक व शारीरिक स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर पड़ता है। नाइट एलाउंस नहीं देना ऐसे कर्मचारियों के साथ अन्याय है।

chat bot
आपका साथी