मंच से उतरकर दिव्यांग छात्रा के पास पहुंचे एसएसपी, दिया मोबाइल फोन

घाटशिला अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के कार्यालय में सोमवार को जमशेदपुर पुलिस के सामुदायिक पुलिसिग कार्यक्रम के तहत पुलिस एवं जनसहयोग से मेघावी छात्र-छात्राओं के बीच मोबाइल/टैब का वितरण किया गया। वरीय पुलिस अधीक्षक डा. एम तमिल वाणन ने विद्यार्थियों के बीच मोबाइल फोन वितरित कार्यक्रम का शुभारंभ किया..

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 06:00 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 06:00 AM (IST)
मंच से उतरकर दिव्यांग छात्रा के पास पहुंचे एसएसपी, दिया मोबाइल फोन
मंच से उतरकर दिव्यांग छात्रा के पास पहुंचे एसएसपी, दिया मोबाइल फोन

संस, घाटशिला : घाटशिला अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के कार्यालय में सोमवार को जमशेदपुर पुलिस के सामुदायिक पुलिसिग कार्यक्रम के तहत पुलिस एवं जनसहयोग से मेघावी छात्र-छात्राओं के बीच मोबाइल/टैब का वितरण किया गया। वरीय पुलिस अधीक्षक डा. एम तमिल वाणन ने विद्यार्थियों के बीच मोबाइल फोन वितरित कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

इस दौरान जब दिव्यांग छात्रा बिदिया कालिदी का नाम पुकारा गया तो दिव्यांग छात्रा हाथों के सहारे उतर कर मंच की ओर जाने के लिए कुर्सी से उतरी। देखकर एसएसपी डा.तमिल वाणन व एसडीओ सत्यवीर रजक मंच से उतर कर दिव्यांग छात्रा के पास पहुंचे। एसएसपी ने छात्रा के पास जाकर उसे अपने हाथों से मोबाइल फोन प्रदान किया। एसएसपी ने छात्रा बिदिया कालिदी के हौसले की प्रशंसा कराते हुए उसकेउज्ववल भविष्य की कामना की है। बिदिया कालिदी बीडीएसएल बालिका उच्च विद्यालय की दसवीं कक्षा की छात्रा है। सोमवार को उसकी मां उसे अपने गोद में उठाकर अनुमंडल कार्यालय पहुंची थी। छात्रा की मां ने एसएसपी व एसडीओ से छात्रा के दिव्यांग पेंशन स्वीकृत करने का आग्रह किया। एसडीओ ने तुरंत आश्वासन दिया।

कार्यक्रम के दौरान जिला शिक्षा कार्यालय द्वारा चयनित घाटशिला के 17, धालभूमगढ़ के 11 व चाकुलिया के 36 मेधावी विद्यार्थियों के बीच मोबाइल फोन का वितरण किया गया। धालभूमगढ़ के माटियाबांधी हाईस्कूल को एक लैपटाप व घाटशिला के बीडीएसएल हाई स्कूल को एक टैब भी प्रदान किया गया। एसएसपी डा. एम तमिल वानन ने कहा कि घाटशिला के साथ उनका हमेशा जुड़ाव रहा है। यहां अनुमंडल पुलिस प्रशासन की टीम अच्छा काम कर रही है। यहां जो मोबाइल फोन बांटे जा रहे हैं, जमशेदपुर वासियों द्वारा दान दिया गया है। कई लोगों ने नए फोन दिए हैं। बहुत से लोगों ने अपने अच्छे फोन दिए हैं। ताकि बच्चों की शिक्षा प्रभावित न हो। उन्होंने कहा कि बच्चे मोबाइल फोन का सकारात्मक रूप से इस्तेमाल करें। इससे सिर्फ पढ़ाई करें। कहा कि आज आपके बेहतर शिक्षा के लिए कोई मोबाइल दे रहा, तो आप सभी विद्यार्थी ऐसा बने की बड़े होकर आप 100 जरूरतमंद लोगों की ऐसी ही मदद कर सकें। आज हम जिस मंच पर बैठे हैं। आप उससे भी बड़े मंच पर बैठें। सभी विद्यार्थी अनुमंडल, जिला व राज्य का नाम देश में रोशन करें। कार्यक्रम को अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कुलदीप टोप्पो व घाटशिला अंचल अधिकारी राजीव कुमार ने भी संबोधित किया है। मौके पर धालभूमगढ़ के इंस्पेक्टर राजेंद्र कुमार दास, घाटशिला के इंस्पेक्टर संदीप रंजन, घाटशिला थाना प्रभारी इंद्रदेव राम, घाटशिला के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी केशव प्रसाद, चाकुलिया के बीइओ, धालभूमगढ़ थाना प्रभारी संतन तिवारी, मऊभंडार ओपी प्रभारी सोनू कुमार, चाकुलिया थाना प्रभारी राहुल कुमार समेत अन्य मौजूद थे। विद्यार्थी बेहतर नागरिक बनकर देश की सेवा का संकल्प ले :

घाटशिला अनुमंडल पदाधिकारी सत्यवीर रजक ने कहा कि कोविड-19 के कारण आनलाइन क्लास में कई बच्चों को परेशानी हो रहीं थी। जिसके बाद उपकरण बैंक खोला गया। पूर्वी सिंहभूम जिले में वरीय पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में यह कार्यक्रम सफल हो पाया। हमलोग एक छोटा प्रयास कर रहे है। आप लोग मेहनत कर एक अच्छे अधिकारी बनें। यह संकल्प लीजिए। आप सब बेहतर नागरिक बनकर देश की सेवा करें।

chat bot
आपका साथी