Sarkari Naukari : स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया में सैकड़ों वैकेंसी, डेढ़ लाख रुपये तक पा सकते हैं मासिक वेतन

Sports Authority of India Recruitment 2021 Sarkari Naukri 2021 स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया भर्ती ने 320 रिक्त पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिया है। साई ने कोच व सहायक कोच पद के लिए आवेदन मांगे हैं।

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 01:36 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 01:36 PM (IST)
Sarkari Naukari : स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया में सैकड़ों वैकेंसी, डेढ़ लाख रुपये तक पा सकते हैं मासिक वेतन
स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया में सैकड़ों वैकेंसी, डेढ़ लाख रुपये तक पा सकते हैं मासिक वेतन

Sports Authority of India Recruitment 2021: अगर आप अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी रह चुके हैं और आपके पाक एनआइएस कोचिंग सर्टिफिकेट है तो फिर आप महीने में डेढ़ लाख रुपये तक का वेतन पा सकते हैं। झारखंड की बात करे तो राची में स्पोर्ट्स अॉथोरिटी आफ इंडिया (साई) का सेंटर हैं, वहीं जमशेदपुर से नजदीक कोलकाता में भी इसकी शाखा है। भारतीय खेल प्राधिकरण (Sports Authority of India, SAI) ने कोच और सहायक कोच के रिक्त पदों के लिए कोच व सहायक कोच से आनलाइन आवेदन मांगे हैं। देश भर में कुल 320 रिक्त पदों की भर्ती के लिए साई ने आनलाइन आवेदन मांगे हैं। अगर आप खिलाड़ियों को कोचिंग देने में इच्छुक हैं तो देर मत कीजिए। साई (SAI)की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर sportsauthorityofindia.nic.in पर जाकर जल्द ही ऑनलाइन आवेदन कर दें।

Sports Authority of India भर्ती 2021 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 मई रखा गया है। इसमें उम्मीदवारों को चार साल की प्रारंभिक अवधि (सालाना प्रदर्शन के आधार पर) के लिए अनुबंध पर नौकरी दी जाएगी।

खाली पदों का विवरण इस प्रकार है-(SAI Vacancy 2021 details)

कोच: 100

सहायक कोच: 220

कुल पद: 320

शैक्षिक योग्यता

कोच पद के लिए SAI, NS NIS, या किसी अन्य मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय कोचिंग-डिप्लोमा होना चाहिए। इसके अलावा ओलंपिक या विश्व चैम्पियनशिप में दो बार के विजेता या ओलंपिक या अंतर्राष्ट्रीय भागीदारी द्रोणाचार्य पुरस्कार प्राप्त हैं तो भी आवेदन कर सकते हैं। उन्हें भर्ती में प्राथमिकता मिलेगी। सहायक कोच पद के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जो SAI, NS NIS, या किसी अन्य मान्यता प्राप्त भारतीय या विदेशी विश्वविद्यालय या ओलंपिक या अंतर्राष्ट्रीय भागीदारी या द्रोणाचार्य अवार्डी से कोचिंग में सहायक कोच-डिप्लोमा हासिल किए हो।

उम्र

कोच- 45 साल

असिस्टेंट कोच - 40 वर्ष

कितना मिलेगा वेतन

कोच: 105000 रुपये - 150000 रुपये

सहायक कोच: 41420 रुपये - 112400 रुपये

आखिर कैसे करें आवेदन

अगर आप उपरोक्त पात्रता पूरा करते हैं तो SAI की आधिकारिक वेबसाइट www.sportsauthorityofindia.nic.in पर जाकर बिना देर किए आवेदन कर दीजिए। याद रहे, सिर्फ आनलाइन मोड में ही आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।  

chat bot
आपका साथी