Indian Railways, IRCTC : जानें किस रूट पर चलेगी स्पेशल साप्ताहिक ट्रेन, पांच अप्रैल से कर सकेंगे सफर

Special weekly Train. सांतरागाछी से हुजूर साहेब नांदेड के बीच साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन की शुरुआत होगी। यह ट्रेन पांच अप्रैल को नांदेड से सांतरागाछी के लिए रवाना होगी। सांतारागाछी हुजूर साहिब नांदेड स्पेशल ट्रेन सांतरागाछी से बुधवार को दो बजकर 45 मिनट पर रवाना होगी।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 09:48 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 09:27 AM (IST)
Indian Railways, IRCTC : जानें किस रूट पर चलेगी स्पेशल साप्ताहिक ट्रेन, पांच अप्रैल से कर सकेंगे सफर
यात्रियों की डिमांड को देखते हुए दक्षिण- पूर्व रेलवे स्पेशल साप्ताहिक टे्न चलाएगी।

जमशेदपुर, जासं।  Special weekly Train यात्रियों की डिमांड को देखते हुए दक्षिण- पूर्व रेलवे  सांतरागाछी से हुजूर साहेब नांदेड के बीच सात अप्रैल 2021 से साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन की शुरुआत करेगी। यह ट्रेन पांच अप्रैल नांदेड से सांतरागाछी के लिए रवाना होगी। 02768 सांतारागाछी हुजूर साहिब नांदेड स्पेशल ट्रेन सांतरागाछी से बुधवार को दो बजकर 45 मिनट पर रवाना होगी जबकि दूसरे दिन शाम सात बजकर 10 मिनट नांदेड पहुंचेगी।

वहीं, 02767 हुजूर साहेब नांदेड से हर सोमवार दोपहर तीन बजकर 25 मिनट रवाना होगी और दूसरे दिन शाम सात बजकर 20 मिनट पर सांतरागाछी स्टेशन पहुंचेगी। इस ट्रेन में दो एसी थ्री टियर, नौ स्पीलर और चार जनरल सेकेंड क्लास कोच लगेगी। यह ट्रेन सांतरागाछी से खड़गपुर, टाटानगर, चक्रधरपुर, राउरकेला, झारसु्गुड़ा, बिलासपुर, रायपुर, दुर्ग, गाेंदिया, नागपुर, मजरी, वाणी, पिंपल्कुट्टी, आदिलाबाद, किनवाट, हिमायतनगर और मुदखेद के बाद हुजूर साहिब नांदेड़ स्टेशन पहुंचेगी। इस ट्रेन के लिए जल्द ही दक्षिण- पूर्व रेलवे की ओर से आरक्षण की सुविधा शुरू होने वाली है।

अभी तक शुरू नहीं हुई होली स्पेशल

होली के अवसर पर टाटानगर से बड़ी संख्या में यात्री पटना, बक्सर, आरा व भागलपुर के लिए रवाना होते हैं ताकि होली के अवसर पर सभी अपने पैतृक आवास पर त्योहार मना सके। इसके लिए दक्षिण- पूर्व रेलवे की ओर से हर साल स्पेशल ट्रेन की घोषणा करती है लेकिन इस वर्ष कोविड 19 के कारण अब तक दक्षिण पूर्व रेलवे के लिए होली स्पेशल ट्रेन की घोषणा नहीं हुई है। ऐसे में बिहार जाने वाले यात्रियों को निराशा ही मिल रही है। हालांकि रेलवे प्रबंधन की ओर से कहना है कि उन्हें अब तक इस संबंध में कुछ आदेश प्राप्त नहीं हुआ है।

chat bot
आपका साथी