दक्षिण- पूर्व रेलवे ने लोडिंग में बनाया रिकार्ड, पिछले आंकड़े से 42 प्रतिशत है ज्यादा

दक्षिण- पूर्व रेलवे ने माल ढुलाई (लोडिंग) में नया रिकार्ड बनाया है जो पिछले आंकड़े से 42 प्रतिशत अधिक है। इससे पहले भी पिछले वित्तीय वर्ष में दक्षिण- पूर्व रेलवे ने नया रिकार्ड बनाया था। इस बार जोन उस रिकार्ड को भी तोड़ने के करीब पहुंच गया है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 05:36 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 05:36 PM (IST)
दक्षिण- पूर्व रेलवे ने लोडिंग में बनाया रिकार्ड, पिछले आंकड़े से 42 प्रतिशत है ज्यादा
पिछले वित्तीय वर्ष की इसी अवधि में यह आंकड़ा 3,565.03 करोड़ रुपये था।

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर। दक्षिण- पूर्व रेलवे ने माल ढुलाई (लोडिंग) में नया रिकार्ड बनाया है जो पिछले आंकड़े से 42 प्रतिशत अधिक है। इससे पहले भी पिछले वित्तीय वर्ष में दक्षिण- पूर्व रेलवे ने नया रिकार्ड बनाया था। इस बार जोन  उस रिकार्ड को भी तोड़ने के करीब पहुंच गया है।

दक्षिण- पूर्व रेलवे ने चालू वित्तीय वर्ष 2021-22 के पहले चार माह (अप्रैल से जुलाई माह) में किए गए माल ढुलाई के आंकड़े जारी किए हैं। इन आंकड़ों के अनुसार रेलवे ने चार माह में 64.96 मिलियन टन माल की ढुलाई की है जो बीते वित्तीय वर्ष की आलोच्य अवधि से 42.08 प्रतिशत अधिक है। पिछले वित्तीय वर्ष के पहले चार माह में दक्षिण पूर्व रेलवे के माल राजस्व में भी 49.44 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। अप्रैल से जुलाई माह 2021 में माल ढुलाई से रेलवे को 5,327.54 करोड का राजस्व प्राप्त किया है जबकि पिछले वित्तीय वर्ष की इसी अवधि में यह आंकड़ा 3,565.03 करोड़ रुपये था।

कोरोना काल में भी रहा बेहतर प्रदर्शन

दक्षिण पूर्व रेलवे ने वित्तीय वर्ष 2021-22 के पहले चार माह में लौह अयस्क, कोयला, पिग आयरन, तैयार इस्पात, सीमेंट, उर्वरक, पीओएल जैसे सामानों की ढुलाई की। दक्षिण पूर्व रेलवे ने चार माह में 37.14 मिलियन टन लौह अयस्क की ढुलाई की है जो विगत वर्ष की इसी अवधि की तुलना में 31 प्रतिशत अधिक है। दक्षिण पूर्व रेलवे का कहना है कि वित्त वर्ष के पहले दो माह के दौरान कोविड 19 महामारी की विपरित परिस्थिति के बावजूद हमने आपूर्ति श्रृंखला को बरकरार रखने और सेफ्टी मानकों का अनुपालन करते हुए माल ढुलाई को जारी रखा। यह हमारे सभी कर्मचारियों और पदाधिकारियों के अथक मेहनत का ही नतीजा है कि हमने माल ढुलाई और राजस्व, दोनो क्षेत्रों में जबदस्त बढ़ोतरी दर्ज की है। यह सभी कर्मचारियों की कड़ी मेहनत का नतीजा है और इसके लिए रेलवे अपने सभी कर्मचारियों का आभार व्यक्त करत है।

chat bot
आपका साथी