Skill Development: जमशेदपुर के बागबेड़ा व घाघीडीह में मिला स्किल डेवलपमेंट प्रशिक्षण का प्रमाण पत्र

12 पंचायत से 60 अभ्यर्थियों ने प्रशिक्षण प्राप्त किया।

Skill Development इंडियन वेलफेयर सोसायटी के सहयोग से इंडो डेनिस टूल रूम (आइडीटीआर) की ओर से बागबेड़ा एवं घाघीडीह क्षेत्र के ग्रामीण महिलाओं के लिए एमएसएमई मंत्रालय भारत सरकार द्वारा संचालित इंटरप्रेशर स्किल डेवलपमेंट प्रोग्राम आयोजित किया गय।

Rakesh RanjanWed, 14 Apr 2021 11:12 AM (IST)

जमशेदपुर, जासं। इंडियन वेलफेयर सोसायटी के सहयोग से इंडो डेनिस टूल रूम (आइडीटीआर) की ओर से बागबेड़ा एवं घाघीडीह क्षेत्र के ग्रामीण महिलाओं के लिए एमएसएमई मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा संचालित इंटरप्रेशर स्किल डेवलपमेंट प्रोग्राम आयोजित किया गया था। जिसका प्रमाण पत्र सभी प्रशिक्षण प्राप्त अभ्यर्थियों को आइडीटीआर में दिया गया ।

प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए आईडीटीआर के प्रबंध निदेशक आनंद दयाल ने कहा कि हमारा मकसद ग्रामीण क्षेत्र के पारंपरिक कला को आधुनिक बनाकर उसे एक सफल व्यवसायी बनाना है। उन्होंने कहा कि सभी अपने प्रशिक्षण को मूर्त रूप देने का प्रयास करें । विशिष्टि अतिथि रतन दासगुप्ता ने आइडीटीआर के द्वारा चलाए जा रहे हैं सभी प्रोग्राम/कोर्स के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कहा कि आज के समय में रोजगारोन्मुख शिक्षा का काफी महत्व है। इसके लिए हमें सभी को जागरूक करना होगा।

12 पंचायत से 60 अभ्यर्थियों ने प्रशिक्षण प्राप्त किया

सम्मानित अतिथि के रूप में इंडियन वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष मुकेश कुमार दास ने कहा कि हमारी संस्था आइडीटीआर के साथ मिलकर आगे भी ग्रामीण क्षेत्रों में इस तरह के प्रशिक्षण शिविर का आयोजन करेगी । उन्होंने कहा कि इस बार के प्रशिक्षण शिविर में बागबेड़ा एवं घाघीडीह के 12 पंचायत से 60 अभ्यर्थियों ने प्रशिक्षण प्राप्त किया है । आज के प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम में बागबेड़ा की मुखिया जमुना हांसदा एवं घाघीडीह पश्चिमी की मुखिया रीना मंडल स्वयं उपस्थित रहीं । कार्यक्रम का संचालन आइडीटीआर के गेस्ट फेकल्टी आरपी सिन्हा व धन्यवाद ज्ञापन जितेन्द्र सिंह ने किया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.