Singhbhum Chamber Election: सुरेश पर सोंथालिया पर मूनका को वॉक ओवर देने का दबाव

Singhbhum Chamber Election मारवाड़ी सम्मेलन सहित समाज के प्रबुद्धजन अब सुरेश पर दबाव बना रहे हैं कि वे चुनाव से पीछे हट जाएं और मूनका को वॉक ओवर दे दें। चैंबर चुनाव को लेकर साकची में एक व्यवसायी के यहां चार दौर की वार्ता हो चुकी है।

Rakesh RanjanWed, 15 Sep 2021 12:00 PM (IST)
सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के निवर्तमान अध्यक्ष सुरेश सोंथालिया।

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री में चुनावी बिगुल बजते ही जोड़-घटाव शुरू हो गया है। अध्यक्ष पद पर निवर्तमान अध्यक्ष सुरेश सोंथालिया और उपाध्यक्ष विजय आनंद मूनका ने ताल ठोक दी है। ऐसे में मारवाड़ी सम्मेलन सहित समाज के प्रबुद्धजन अब सुरेश पर दबाव बना रहे हैं कि वे चुनाव से पीछे हट जाएं और मूनका को वॉक ओवर दे दें। चैंबर चुनाव को लेकर साकची में एक व्यवसायी के यहां चार दौर की वार्ता हो चुकी है। इसमें चैंबर के कई पूर्व अध्यक्ष से लेकर नई कार्यकारिणी में चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार भी शामिल हुए हैं।

सभी यही दबाव बना रहे हैं कि चैंबर में नए चेहरे आने चाहिए। इस पर सुरेश सोंथालिया तैयार भी हैं कि नए चेहरे आना चाहिए तो आए। एक सूची बनाए और सभी पदाधिकारियों को हटाकर नए चेहरों को जगह दी जाए। लेकिन प्रबुद्धजन इसके लिए तैयार नहीं है। वे चाहते हैं कि विजय आनंद मूनका अध्यक्ष और मानव केडिया महासचिव बने। लेकिन सवाल फिर यही उठ रहा है कि ये दोनो भी तो पुराने हैं और पिछले 10-12 सालों से विभिन्न पदों पर अपनी सेवा दे चुके हैं। ऐसे में बात जहां शुरू हुई थी, वहीं पर जाकर खत्म हो गई लेकिन प्रबुद्धजनों का प्रयास जारी है कि किसी तरह से सुरेश मान जाएं।

इनकी सुनें

मुझे पद की लालसा नहीं है लेकिन दावेदारी करने वाले 20 दिन पहले ऑफिस बियरर को बता रहे हैं कि वे अध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ना चाहते हैं। यदि छह माह पहले मुझसे ये बात कही होती तो मैं सहर्ष स्वीकार भी कर लेता क्योंकि मैं कैट में राष्ट्रीय सचिव हूं और मेरे पास काम करने का बहुत बड़ा दायरा है। लेकिन कई व्यापारिक संगठन मुझे इसलिए सपोर्ट कर रहे हैं कि मैं अध्यक्ष पद पर चुनाव लडू और मैंने उन्हें हामी भर दी है।

-सुरेश सोंथालिया, निवर्तमान अध्यक्ष, सिंहभूम चैंबर

दूसरे दिन 100 सदस्यों ने लिया नामांकन पत्र

चैंबर चुनाव के लिए मंगलवार को 100 से अधिक उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र लिया। इसमें चैंबर के निवर्तमान सचिव सत्यनारायण अग्रवाल ने अपने समर्थकों के लिए 30 जबकि पूर्व उपाध्यक्ष नंद किशोर अग्रवाल ने 10 नामांकन पत्र लिए हैं। वहीं, सोमवार को विजय आनंद मूनका और मानव केडिया ने भी नामांकन पत्र लिया है। नामांकन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख 18 सितंबर है। इसी दिन उम्मीदवारों को नामांकन शुल्क देकर बताना होगा कि वे किस पद पर दावेदारी कर रहे हैं। ऑफिस बियरर के लिए 4720 रुपये व कार्यसमिति सदस्य के लिए 2360 रुपये है शुल्क

चैंबर में ऑफिस बियरर का चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों को 4000 रुपये नामांकन शुल्क व 18 प्रतिशत जीएसटी के साथ कुल 4720 रुपये जमा करना होगा। वहीं, कार्यसमिति सदस्य के लिए नामांकन शुल्क 2000 रुपये व 18 प्रतिशत जीएसटी के साथ 2360 रुपये देना होगा।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.