Singhbhum Chamber Election : सिंहभूम चैंबर में नहीं होगा चुनाव, कार्यसमिति के 19 उम्मीदवारों ने नामांकन लिया वापस, 30 हुए निर्विरोध

Singhbhum Chamber Election बुधवार शाम सिंहभूम चेंबर की कार्यसमिति के 30 नए निर्विरोध निर्वाचित सदस्यों की सूची जारी कर दी गई है। इस सूची में निर्वाचन कमेटी के पांच सदस्यीय कमेटी के हस्ताक्षर हैं। ये रही पूरी जानकारी।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 06:14 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 10:27 AM (IST)
Singhbhum Chamber Election : सिंहभूम चैंबर में नहीं होगा चुनाव, कार्यसमिति के 19 उम्मीदवारों ने नामांकन लिया वापस, 30 हुए निर्विरोध
अब सिंहभूम चैंबर में नई कार्यकारिणी के लिए चुनाव नहीं होगा।

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर। सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री में नई कार्यकारिणी के लिए चुनाव नहीं होगा। पदाधिकारियों के 11 पदों पर पूर्व में 13 उम्मीदवारों ने नामांकन भरा था लेकिन मंगलवार को दो उम्मीदवारों ने अपना नामांकन वापस ले लिया था। वहीं, नई कार्यकारिणी के लिए भी चुनाव नहीं हो इसके लिए चैंबर के वरीय पदाधिकारी व कुछ पूर्व अध्यक्ष पहल कर रहे थे। हालांकि नामांकन वापसी का अंतिम समय मंगलवार शाम सात बजे तक ही था।

ऐसे में जिन 19 उम्मीदवारों ने कार्यसमिति सदस्य के पदों से किस दबाव में आकर नामांकन वापस लिया। नामांकन वापस लेने वाले उम्मीदवारों का नामांकन किस आधार पर निर्वाचन कमेटी ने स्वीकृत किया। यह बोलने के लिए कोई भी आधिकारिक रूप से सामने नहीं आ रहा है। हालांकि कार्यसमिति के 30 नए सदस्यों की सूची जारी कर दी गई है। इस बात से इतना तो तय हो गया है कि अब सिंहभूम चैंबर में नई कार्यकारिणी के लिए चुनाव नहीं होगा।

चुनाव कमेटी के हस्ताक्षर से सूची जारी

बुधवार शाम कार्यसमिति के 30 नए निर्विरोध निर्वाचित सदस्यों की सूची जारी कर दी गई है। इस सूची में निर्वाचन कमेटी के पांच सदस्यीय कमेटी से सीए आरके झुनझुनवाला, अधिवक्ता पीएस सेन, सीए एनके जैन, सीए एसएन खंडेलवाल और स्क्रूटनाइजर जगदीश खंडेलवाल के हस्ताक्षर हैं।

ये रही निर्विरोध निर्वाचित कार्यसमिति सदस्यों की सूची

आदर्श कुमार अग्रवाल, आकाश मोदी, अनीश कुमार अग्रवाल, आनंद कुमार चौधरी, अनंत मूनका, बीएन शर्मा, सीए अनिल कुमार अग्रवाल (रिंगसिया), दीपक कुमार सावा, हर्ष अग्रवाल, इंद्रजीत सिंह बिंद्रा, मनोज गोयल, मनोज कुमार चेतानी, मोहित मूनका, मोहित साह, नवीन कुमार श्रीवास्तव, पंकज छावछरिया, पवन कुमार नरेडी, पवन शर्मा, प्रदीप गुप्ता, राजेश कुमार अग्रवाल (रिंगसरिया), राजेश चंद्र अग्रवाल, रमेश कुमार सोंथालिया, रामू देबुका, सौरभ संघी (सन्नी), शिव सुंदर अग्रवाल, सुगम सरायवाला, उमेश खीरवाल, विजय खेमका व विष्णु कुमार गोयल।

चैंबर के वृहद लाभ के लिए लिया गया निर्णय : पीएस सेन

निर्वाचन कमेटी के सदस्य पीएस सेन का कहना है कि नामांकन वापसी की प्रक्रिया भले ही मंगलवार शाम सात बजे तक समाप्त हो गई थी लेकिन चैंबर के वरीय अधिकारियों की ओर से नाम वापसी का आवेदन आया था। बुधवार को निर्वाचन कमेटी ने इस पर मंथन किया और निर्णय लिया कि चैंबर के वृहद लाभ (लार्जर इंटरेस्ट) के लिए यह सहीं है। इसके बाद 19 उम्मीदवारों ने व्यक्तिगत रूप से आवेदन देकर अपना नाम वापस ले लिया। हालांकि किसी भी उम्मीदवार ने यह नहीं कहा कि उन्होंने किसी के दबाव में अपना नाम चुनाव से वापस लिया है।

chat bot
आपका साथी