यूनिट हेड को हटाने की मांग को ले चलाया हस्ताक्षर अभियान

एचसीएल/आइसीसी कंपनी के उप महाप्रबंधक (यूनिट हेड)संजय सिंह को हटाने की मांग को लेकर बुधवार को एचसीएल बचाव संगठन द्वारा कंपनी के मुख्य गेट पर हस्ताक्षर अभियान चलाया। बचाव संगठन के बैनर तले नेता सह समाज सेवी फेबियन तिर्की के नेतृत्व में कंपनी गेट मऊभंडार चौक के समीप अभियान चलाया गया।

JagranThu, 02 Dec 2021 08:00 AM (IST)
यूनिट हेड को हटाने की मांग को ले चलाया हस्ताक्षर अभियान

संस, घाटशिला : एचसीएल/आइसीसी कंपनी के उप महाप्रबंधक (यूनिट हेड)संजय सिंह को हटाने की मांग को लेकर बुधवार को एचसीएल बचाव संगठन द्वारा कंपनी के मुख्य गेट पर हस्ताक्षर अभियान चलाया। बचाव संगठन के बैनर तले नेता सह समाज सेवी फेबियन तिर्की के नेतृत्व में कंपनी गेट मऊभंडार चौक के समीप अभियान चलाया गया। संगठन द्वारा कंपनी के मुख्य गेट में बैनर टांगने के दौरान एचसीएल कंपनी के सुरक्षा कर्मियों ने बैनर टांगने का विरोध करते हुए हटा दिया। इस दौरान सुरक्षा कर्मी के साथ फेबियन तिर्की का बकझक हुआ। सुरक्षा कर्मी द्वारा जबरन हटाए जाने पर संगठन के सदस्यों ने बैनर मुख्य गेट के समीप नही लगा पाए। एचसीएल/आइसीसी कंपनी को बचाने के लिए संगठन द्वारा हस्ताक्षर अभियान चलाया जा रहा है। उप महाप्रबंधक ने एचसीएल क्षेत्र में विकास का कोई काम नहीं किया, बल्कि छोटे-छोटे मामले को लेकर मजदूरों को परेशान किया जा रहा है। जबकि मजदूर संगठन चुपी साधे हुए हैं। हस्ताक्षर अभियान के लिए टांगे जा रहे बैनर को लेकर कंपनी के सुरक्षा कर्मी ने उनके साथ बदसलूकी किया, जो गलत है। इस संबंध में सुरक्षा कर्मियों ने कहा कि संगठन के किसी भी सदस्य के साथ कोई बदसलूकी नहीं किया गया है। हमलोग अपनी ड्यूटी निभा रहे हैैं। बगैर अनुमति के मुख्य गेट के समीप कोई भी बैनर नहीं टांगा जा सकता। हस्ताक्षर अभियान में इंद्रजीत बागति, रॉबर्ट इंदुयार, मंगल करूवा, सनातन आदि शामिल थे। उपायुक्त के आदेश पर वृद्ध को मिला आंबेडकर आवास : बड़ाखुर्शी पंचायत के दारीसाई गांव में 80 वर्षीय वृद्धा कमला सिंह जर्जर आवास में रहने को मजबूर थीं। समाचार पत्रों में खबर प्रकाशित होने के बाद उपायुक्त सूरज कुमार ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए कमला सिंह को आंबेडकर आवास स्वीकृत करने का आदेश घाटशिला प्रखंड कार्यालय को दिया। पंचायत सचिव रमेश चंद्र महतो ने बताया कि समाचार पत्रों में यह मामला प्रकाशित होने के बाद उपायुक्त ने तत्काल संज्ञान लिया और कमला सिंह को आंबेडकर आवास आवंटित करने का निर्देश दिया है। कमला सिंह ने उपायुक्त सूरज कुमार के प्रति आभार व्यक्त किया। कहा, वर्षों से झोपड़ी में रह रही थी, सर्दी के मौसम में काफी परेशानी होती थी। उपायुक्त के आदेशानुसार आंबेडकर आवास मिला है। विदित हो कि गांव के युवा समाजसेवी प्रकाश दास ने मामले को लेकर अखबार कटिग के साथ जिला उपायुक्त सूरज कुमार को ट्वीट कर अवगत कराया था। मौके पर पंचायत सचिव रमेश चंद्र महतो, मुखिया प्रतिनिधि हरिपद सिंह, प्रकाश दास, अभिजीत महतो उपस्थित थे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.