Share Market Update : टाटा ग्रुप के इस शेयर का एक साल में 1700 प्रतिशत का उछाल, खुशी से फूले नहीं समा रहे निवेशक

Share Market Update वैसे तो टाटा ग्रुप का हर शेयर सोने का अंडा देने वाली मुर्गी देने वाली होती है लेकिन इस समूह के एक शेयर आजकल शेयर बाजार तहलका मचा रहा है। हालत यह है कि एक्सचेंज ने कंपनी ने सवाल कर दिया...

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 08:15 AM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 11:14 AM (IST)
Share Market Update : टाटा ग्रुप के इस शेयर का एक साल में 1700 प्रतिशत का उछाल, खुशी से फूले नहीं समा रहे निवेशक
Share Market Update : टाटा ग्रुप के इस शेयर का एक साल में 1700 प्रतिशत का उछाल,

जमशेदपुर। टाटा टेलीसर्विसेज महाराष्ट्र (TTML) के शेयरों में दिन-ब-दिन अपर सर्किट लग रहा है। शुक्रवार के इंट्राडे ट्रेड में बीएसई पर टीटीएमएल के शेयर 5 फीसदी बढ़कर 129.45 रुपये प्रति शेयर के नए 52-सप्ताह के उच्च स्तर पर पहुंच गए। TTML के शेयरों ने गुरुवार को भी 5% के ऊपरी सर्किट को छुआ है और BSE पर 123.30 रुपये प्रति शेयर के 52-सप्ताह के उच्च मूल्य पर कारोबार किया है। पिछले साल दिसंबर में बीएसई पर शेयरों ने 52 सप्ताह के निचले स्तर 6.85 रुपये पर कारोबार किया।

एक महीने में ही 114 प्रतिशत का उछाल

तकनीकी चार्ट कुछ दिलचस्प आंकड़े पेश करते है जहां तक ​​​​पिछले कुछ महीनों में शेयरों में वृद्धि हुई है। पिछले एक महीने में TTML के शेयरों में 114.23% की वृद्धि हुई, जबकि तीन महीनों में यह 260 प्रतिशत से अधिक और पिछले छह महीनों में 600 प्रतिशत से अधिक उछला। जहां तक ​​एक साल के रिटर्न का सवाल है, TTML शेयरों ने 3 दिसंबर तक 12 महीनों में 1709.03% रिटर्न दिया।

एक्सचेंज ने मांगा स्पष्टीकरण

इससे पहले 29 नवंबर को एक्सचेंज ने टाटा टेलीसर्विसेज (महाराष्ट्र) से शेयरों की मात्रा में तेजी के संदर्भ में स्पष्टीकरण मांगा था।

एक्सचेंजों को TTML जवाब

इसका जवाब देते हुए, कंपनी ने बीएसई फाइलिंग में कहा, "हम यह प्रस्तुत करना चाहते हैं कि हमने हमेशा किसी भी घटना, सूचना आदि के बारे में तुरंत सूचित किया है, जिसे भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सूचीबद्धता दायित्व) के विनियमन 30 के तहत प्रकट करने की आवश्यकता है। और प्रकटीकरण आवश्यकताएँ) विनियम, 2015 और भविष्य में ऐसा करना जारी रखेंगे जब भी कंपनी में ऐसी कोई घटना या जानकारी होती है। इस स्तर पर, खुलासा करने के लिए और कुछ नहीं है।"

निवेशकों को क्या करना चाहिए?

इससे पहले जमशेदपुर के वित्त विशेषज्ञ अनिल कुमार गुप्ता ने TTML शेयरों में खरीदारी की सिफारिश की थी। अनिल गुप्ता कहते हैं, टीटीएमएल दैनिक चार्ट पर 55 और 200-दिवसीय ईएमए लाइनों के समर्थन से बढ़ रहा है। हम देख सकते हैं कि ईएमए लाइन के समर्थन से स्टॉक ने गति प्राप्त की है और इसकी तेजी की भावनाओं को जारी रखने की संभावना है।

उन्होंने आगे कहा, दैनिक और साप्ताहिक चार्ट पर उच्च स्तर पर रहना भी इस बात की पुष्टि करता है कि रैली आगे भी जारी रहेगी। उन्होंने कहा, "हम 172 के लक्ष्य के साथ 112 से ऊपर टीटीएमएल खरीदने की सलाह देते हैं और स्टॉप लॉस 53 से नीचे रखा जा सकता है।"

chat bot
आपका साथी