Share Market : टाटा समूह की इस कंपनी ने एक साल में दिया तीन गुणा रिटर्न, निवेशक मालामाल

Share Market टाटा समूह की कंपनियां निवेशकों की पहली पसंद है। समूह की कई ऐसी कंपनियां है जो एक साल में 1100 फीसद तक रिटर्न दिया है। ऐसे ही एक कंपनी है जो घाटे के बावजूद निवेशकों को मालामाल कर रही है...

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 06:45 AM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 10:09 AM (IST)
Share Market : टाटा समूह की इस कंपनी ने एक साल में दिया तीन गुणा रिटर्न, निवेशक मालामाल
Share Market : टाटा समूह की इस कंपनी ने एक साल में दिया तीन गुणा रिटर्न

जमशेदपुर : कोविड 19 के नए वेरिएंट के बाद शेयर बाजार पिछले दो दिनों से जमकर बिकवाली हो रही है। यूरोप में आए नए वेरिएंट के डर से निवेशक डरे हुए हैं। कई देशों में इंटरनेशनल फ्लाइट को बंद कर दिया गया है। ऐसे में निवेश को डर है कि कहीं फिर एक साल पहले वाली स्थिति और लॉकडाउन न हो जाए। इसके कारण शेयर बाजार में जमकर बिकवाली हो रही है।

इस कंपनी के शेयर ने दिए तीन गुणा रिटर्न

इसके बावजूद टाटा समूह की हम एक शेयर की बात कर रहे हैं जिसने एक साल में निवेशकों को तीन गुणा रिटर्न दिया। यानि एक साल पहले यदि किसी निवेशक ने एक लाख रुपये का निवेश किया तो उसे अब तीन लाख रुपये मिल रहे हैं। तो आइए जानते हैं कि वह कौन सा शेयर है जो निवेशकों को बेहतर रिटर्न दे रहा है और भविष्य में उसका क्या है टारगेट।

वर्तमान में 460 रुपये पर कर रहा है ट्रेंड

टाटा समूह के इस शेयर का नाम है टाटा मोटर्स। मात्र एक साल पहले इस कंपनी के एक शेयर की कीमत 120 रुपये के आसपास थी। जबकि वर्तमान में यह 460 रुपये पर ट्रेड कर रहा है और पिछले सप्ताह ही 535 रुपये का नया हाई बनाया है। टाटा मोटर्स कंपनी कॉमर्शियल व पैसेंजर कार बनाती है। ऐसे में इस कंपनी के शेयर की बाजार में जबदस्त डिमांड है। बिकवाली के बावजूद इस शेयर ने बाजार में अच्छा होल्ड बनाए हुए है।

कंपनी के उत्पादों की है डिमांड, निवेशक मान रहे हैं यह है टारगेट

कोविड 19 के बाद संक्रमण के डर से अधिकतर परिवार प्राइवेट वाहन में यात्रा करना नहीं चाहते हैं इसलिए लोग अपने पंसदीदा वाहन खरीद रहे हैं। टाटा मोटर्स ने इसी साल पंच लांच किया है। जिसे मध्यमवर्गीय परिवारों के लिए बजट वाली कार कहा जा रहा है। इस कार की इतनी डिमांड है कि यह छह माह की वेटिंग पीरिएड में है। इसके अलावा कंपनी ने पिछले साल इलेक्टद्यिक वर्जन की न्यू जनरेशन कार, टाटा टिगोर और टाटा नेक्सॉन को बाजार में लांच किया। इन दोनों कार की इतनी जबदस्त डिमांड है कि यह इन दिनों बाजार में मार्केट लीडर बन बैठा है। कंपनी की कार की जबदस्त डिमांड को देखते हुए निवेशक मान रहे हैं कि निकट भविष्य में इस कार कंपनी के शेयर की कीमत 600 प्लस का आंकड़ा को टच करेगा।

chat bot
आपका साथी