Share Market: बड़ी कंपनियां ही नहीं, इस छोटी कंपनी ने भी अपने निवेशकों को दिया है 2800 प्रतिशत से ज्यादा रिटर्न

आज हम एक ऐसी कंपनी के बारे में बता रहे हैं जिसने अपने निवेशकों को 2800 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। इस कंपनी में शेयर बाजार के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला की कंपनी ने भी 31 करोड़ रुपये से ज्यादा निवेश किया है। तो आइए जानिए।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sat, 14 Aug 2021 09:02 AM (IST) Updated:Sat, 14 Aug 2021 09:02 AM (IST)
Share Market: बड़ी कंपनियां ही नहीं, इस छोटी कंपनी ने भी अपने निवेशकों को दिया है 2800 प्रतिशत से ज्यादा रिटर्न
कई बार छोटी सी कंपनी भी अपने निवेशकों को ज्यादा रिटर्न दे देती है।

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर। शेयर मार्केट में सबसे ज्यादा कैपिटल या ज्यादा वॉल्यूमन वाली कंपनियां ही अपने निवेशकों को ही मुनाफा नहीं देती है बल्कि कई बार छोटी सी कंपनी भी अपने निवेशकों को ज्यादा रिटर्न दे देती है। आज हम एक ऐसी कंपनी के बारे में बता रहे हैं जिसने अपने निवेशकों को 2800 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। इस कंपनी में शेयर बाजार के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला की कंपनी ने भी 31 करोड़ रुपये से ज्यादा निवेश किया है। तो आइए जानते है कि कोई सी है वह कंपनी।

18 माह से है इस शेयर में तेजी

आज हम एक ऐसी कंपनी के बारे में बताने जा रहे हैं जो पिछले 18 माह से लगातार तेजी बनाए हुए है। इसके कारण इस कंपनी में निवेश करने वाले निवेशकों को भी काफी फायदा हो रहा है। ये कंपनी है राघव प्रोडक्टिविटी इनहैंसर। यह कंपनी अप्रैल 2016 में बाजार में आई। तब इसके एक शेयर की कीमत 28.60 रुपये थी। इसके बाद से इस कंपनी के शेयर में लगातार तेजी बनी हुई है। लौहनगरी के शेयर मार्केट विशेषज्ञ महेंद्र कुमार का कहना है कि वर्तमान में इस कंपनी के शेयर की कीमत 823.60 रुपये पर ट्रेड कर रहा है और इसके 52 सप्ताह का हाई 1008.50 रुपये है जबकि सबसे कम 100 रुपये है। मतलब यह शेयर अपने लांच होने के बाद से 2800 प्रतिशत बढ़ चुका है। यदि प्रारंभिक समय में किसी निवेशक ने इस कंपनी में पांच लाख रुपये निवेश किया होता तो उसे 17,483 शेयर मिलते। वर्तमान में उसकी कीमत 1.38 करोड़ रुपये होती। यानि एक लाख रुपये के 28 लाख रुपये हो चुके होते।

नोट : इस खबर का उद्देश्य आपको किसी कंपनी के शेयर में निवेश कराने का सुझाव बिल्कुल भी नहीं है। इस खबर के माध्यम से हम केवल आपको सूचनाएं दे रहे हैं ताकि आपकी जानकारी बढ़े। शेयर बाजार में विशेषज्ञों की राय पर ही निवेश करें क्योंकि यह वित्तीय जोखिम से भरा हुआ है।

chat bot
आपका साथी