Share Market : टाटा मोटर्स के शेयर में जबदस्त उछाल, पांच दिन में 21 प्रतिशत की तेजी

Tata Motors देश की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में आगे बढ़ने के लिए को कोर कसर नहीं छोड़ रही है। कंपनी ने हाल ही में विदेशी बैंक से भारी कर्ज लिया है। ऐसे में इसके शेयर में उछाल देखा जा रहा है...

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 08:45 AM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 05:58 PM (IST)
Share Market : टाटा मोटर्स के शेयर में जबदस्त उछाल, पांच दिन में 21 प्रतिशत की तेजी
टाटा मोटर्स के शेयर में जबदस्त उछाल, पांच दिन में 21 प्रतिशत की तेजी

जमशेदपुर : त्योहारी सीजन आते ही टाटा मोटर्स के शेयरों में जबदस्त डिमांड देखने को मिल रही है। पिछले पांच दिनों में स्टॉक की चाल को देखे तो अब तक 21 प्रतिशत की उछाल आ चुकी है। जबकि एक माह में इस स्टॉक में 39 प्रतिशत की तेजी आ चुकी है। टाटा मोटर्स के शेयर की कीमत एक साल में 120 प्रतिशत से अधिक बढ़ चुकी है।

सोमवार को टाटा मोटर्स का शेयर 8.54 प्रतिशत के साथ 32.70 रुपये की तेजी दिखी। शुक्रवार को टाटा मोटर्स के शेयर 382.95 रुपये पर बंद हुआ था और सोमवार को यह अपने 52 सप्ताह के हाई यानि 420.75 रुपये के उच्चतम स्तर पर पहुंचा। शाम होते-होते स्टॉक में इंट्रा डे के कारण थोड़ी बिकवाली दिखी और 415.65 रुपये पर बंद हुआ।

विशेषज्ञ दे रहे हैं ये टारगेट

बाजार के जानकार अनिल गुप्ता के अनुसार, टाटा मोटर्स के वाहनों, खासकर इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड में जबदस्त तेजी दिा रही है। बाजाार विशेषज्ञ मान रहे हैं कि यह तेजी आगे भी बरकरार रहेगी। विशेषज्ञें का मानना है कि निकट भविष्य में टाटा मोटर्स के शेयर 450 रुपये के आंकड़े को छुएगा। ऐसे में लंबी अवधि वाले निवेशक 450 रुपये को अपना स्टॉप लॉस बनाकर चल सकते हैं।

बढ़ोतरी की यह है वजह

वित्त विशेषज्ञ अजय श्रीवास्तव की माने तो टाटा मोटर्स के वाहनों की डिमांड त्योहारी सीजन में सबसे ज्यादा है। इसमें इलेक्ट्रिक व्हीकल नेक्सॉन और टाटा टिगौर मार्केट डीलर बन गया है।

कंपनी लगातार तीन माह से 1000 से अधिक वाहनों की बिक्री कर रही है। कंपनी के वित्तीय आंकड़ों पर भी नजर डाले तो इसने अपने पुराने आंकड़ों की तुलना में 17 प्रतिशत अधिक वाहनों की बिक्री की है। टाटा मोटर्स न सिर्फ पैसेंजर कार बनाती है बल्कि टाटा मोटर्स का जमशेदपुर में भारी वाणिज्यिक वाहन निर्माण का प्लांट भी है जो माइंस, माल ढुलाई सहित सेना के लिए भी ट्रक का निर्माण करती है।

नोट-यह खबर बाजार विशेषज्ञों द्वारा की गई बातचीत के आधार पर लिखी गई है। हम किसी भी निवेशक को किसी भी कंपनी के शेयर खरीदने या बेचने की सलाह नहीं देते हैं।

chat bot
आपका साथी