Jharkhand: सरयू राय ने स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता को सुनाइ खरी-खरी, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को दी ये सलाह

Jharkhand Politics. जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय ने एक बार फिर अपने चिर प्रतिद्वंद्वी रहे स्वास्थ्य व आपदा प्रबंधन मंत्री बन्ना गुप्ता को सलाह दी है कि वे अस्पतालों में घूमने की बजाय अस्पतालों की व्यवस्था ठीक करें। ये रही पूरी जानकारी।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 04:48 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 01:20 PM (IST)
Jharkhand: सरयू राय ने स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता को सुनाइ खरी-खरी, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को दी ये सलाह
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, पूर्व मंत्री सरयू राय एवं बन्ना गुप्ता।

जमशेदपुर, जासं। जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय ने एक बार फिर अपने चिर प्रतिद्वंद्वी रहे स्वास्थ्य व आपदा प्रबंधन मंत्री बन्ना गुप्ता को सलाह दी है कि वे अस्पतालों में घूमने की बजाय अस्पतालों की व्यवस्था ठीक करें। सरयू राय ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री को ट्वीट करते हुए लिखा है कि ‘स्वास्थ्य मंत्री और सचिव को निर्देश दें कि वे कोविड (कोरोना) पर काबू पाने के लिए अस्पतालों में भर्ती मरीजों का औचक निरीक्षण के लिए घूमने के बदले अपने कार्यालय में बैठकर अस्पतालाें एवं इलाज केंद्रों तक आवश्यक सुविधा, उपकरण एवं निधि पहुंचाने की व्यवस्था कराएं’।

बन्ना के ट्वीट पर सरयू ने दी सलाह

सरयू राय का ट्वीट पर यह बयान बन्ना गुप्ता के ट्वीट के ठीक एक घंटे बाद आया। बन्ना गुप्ता ने अपने ट्वीट में लिखा कि ‘आज रांची के मां कलावती अस्पताल और उमा अस्पताल का निरीक्षण किया। कलावती अस्पताल में 25 आइसीयू समेत 50 बेड और उमा अस्पताल में 15 आइसीयू समेत 50 बेड की उपलब्धता सुनिश्चित की। स्वास्थ्य सचिव और रांची उपायुक्त को निर्देश दिया कि इस संदर्भ में संसाधनों समेत अन्य व्यवस्था करें’। इसके दो दिन पहले स्वास्थ्य मंत्री ने रांची स्थित रिम्स में पीपीई किट पहनकर कोविड वार्ड का जायजा लिया था। वहां से लौटने के बाद जमशेदपुर में जिला प्रशासन व निजी अस्पताल के संचालकों के साथ परिसदन में बैठक की थी। इसमें निजी अस्पतालों को इलाज के नाम पर लूट मचाने से बाज आने की सख्त चेतावनी दी थी। कहा था कि यदि कोई अस्पताल ऐसे कृत्य में लिप्त पाया गया तो लाइसेंस रद कर देंगे। सरयू राय ने दो दिन पहले कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी, लेकिन शुक्रवार को भी जब स्वास्थ्य मंत्री व स्वास्थ्य सचिव ने अस्पतालों का दौरा किया तो सरयू ने सलाह देने में देर नहीं लगाई।

.@HemantSorenJMM स्वास्थ्य विभाग के मंत्री और सचिव को निर्देश दें कि वे कोविड पर क़ाबू पाने के लिये अस्पतालों में भर्ती मरीज़ों का औचक निरीक्षण के लिये घूमने के बदले अपने कार्यालय में बैठकर अस्पतालों एवं इलाज केन्द्रों तक आवश्यक सुविधा, उपकरण एवं निधि पहुँचाने की व्यवस्था करायें.

— Saryu Roy (@roysaryu) April 16, 2021

आज रांची के माँ कलावती अस्पताल और उमा अस्पताल का निरीक्षण किया,कलावती अस्पताल में 25 आईसीयू बेड समेत 50 बेड और उमा अस्पताल में 15 आईसीयू बेड समेत 50 बेड की उपलब्धता सुनिश्चित की,स्वास्थ्य सचिव और रांची उपायुक्त को निर्देश दिया कि इस संदर्भ में संसाधनों समेत अन्य व्यवस्था करें। pic.twitter.com/l38YjjcGZJ— Banna Gupta (@BannaGupta76) April 16, 2021

chat bot
आपका साथी