Jamshedpur News: रिफ्यूजी कॉलोनी गुरुद्वारा कमेटी के महासचिव सरदार अरविंदर सिंह ऋषि का निधन, शोक की लहर

Sardar Arvinder Singh Rishi Died. रिफ्यूजी कॉलोनी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के महासचिव अरविंदर सिंह ऋषि का रविवार सुबह टाटा मोटर्स अस्पताल में निधन हो गया। अरविंदर सिंह कोविड पॉजिटिव थे। सोमवार को प्रोटोकॉल के तहत स्वर्णरेखा बर्निंग घाट में अंतिम संस्कार किया जाएगा।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 04:59 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 04:59 PM (IST)
Jamshedpur News: रिफ्यूजी कॉलोनी गुरुद्वारा कमेटी के महासचिव सरदार अरविंदर सिंह ऋषि का निधन, शोक की लहर
रिफ्यूजी कॉलोनी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के महासचिव अरविंदर सिंह ऋषि। फाइल फोटो

जमशेदपुर, जासं। रिफ्यूजी कॉलोनी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के महासचिव अरविंदर सिंह ऋषि का रविवार सुबह टाटा मोटर्स अस्पताल में निधन हो गया। अरविंदर सिंह कोविड पॉजिटिव रहे। सोमवार को प्रोटोकॉल के तहत स्वर्णरेखा बर्निंग घाट में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

प्रबंधक कमेटी ने उनकी आत्मा की शांति के लिए अरदास किया कि वाहेगुरु उनकी आत्मा को अपने चरणों में स्थान दे और परिवार को दुख सहने की शक्ति दे। साकची गुरुद्वारा कमेटी एवं गुरु नानक सेवा दल के प्रधान तथा सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के उपाध्यक्ष सरदार हरविंदर सिंह मंटू ने कहा कि अरविंदर सिंह ऋषि के निधन से परिवार को नहीं बल्कि पूरे समाज को अपूरणीय क्षति हुई है। वे पिछले कई दिनों से गुरुद्वारा एवं गुरु घर की सेवा कर रहे थे। कोरोना के पहले दौर में उन्होंने मुक्त हाथों से जरूरतमंदों की खुलकर मदद की थी। मंटू ने याद करते हुए कहा कि वे गुरु साहब के पक्के सिख थे और जाति धर्म से ऊपर उठकर मदद करते थे। मंटू ने ऋषि के माता पिता एवं परिजनों को सांत्वना दी है और समाज की ओर से साथ रहने की प्रतिबद्धता जताई है। उन्होंने सभी से उसकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करने का आग्रह भी किया है।

कोरोना पीडित को बचाने के लिए लगा है सिख समाज

उध्रर, सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (सीजीपीसी) द्वारा साकची मार्डन स्कूल में कोविड सेंटर का संचालन किया गया है। शहीद बाबा दीप सिंह सीतारामडेरा गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने सीजीपीसी के प्रधान सरदार गुरमुख सिंह मुखे को 25 हजार रुपये की सहयोग राशि व 800 पानी की बोतलें दी थी। सीजीपीसी प्रधान ने बताया कि उनके कोविड सेंटर में डा. विजय मोहन सिंह का भी निरंतर सहयोग मिल रहा है। डा. विजय सुबह-शाम कोविड सेंटर में अपना समय देते हुए मरीजों को देख रहे हैं। साथ ही उनके इलाज के अलावा सहीं मार्गदर्शन् भी दे रहे हैं। सीजीपीसी कोविड मरीजों को घर-घर भोजन भी पहुंचा रहा है।जमशेदपुर

chat bot
आपका साथी