Sarailkela News: कुचाई के सियाडीह में छापामारी के दौरान भागे नक्सली, सीआरपीएफ ने बरामद किए कई सामान स

Saraikela News तलाशी अभियान के दौरान नक्सली समर्थक सुरक्षा बलों को देखकर रात के अंधेरे और घने जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। इस तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों को नक्सलियों के कई सामान बरामद हुए।

Rakesh RanjanFri, 24 Sep 2021 06:00 PM (IST)
कुचाई प्रखंड में एक बार फिर नक्सलियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है।

सरायकेला: सरायकेला-खरसावां जिले के कुचाई प्रखंड में एक बार फिर नक्सलियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। कुचाई के सियाडीह में पोस्टरबाजी की सूचना के बाद सीआरपीएफ की ओर से गुरुवार शाम चलाए गए अभियान में सुरक्षाबलों को बाइक, देसी कट्टा सहित कई सामान बरामद हुए हैं। हालांकि इस दौरान नक्सली वहां से भागने में सफल रहे। सीआरपीएफ की एफ 157 बटालियन दलभंगा को यह सूचना मिली कि कुचाई थाना अंतर्गत सियाडीह क्षेत्र के आसपास कुछ नक्सल समर्थितों ने पोस्टर-बैनर चिपकाए हैं।

माओवादी अपनी 17वीं वर्षगांठ पर स्थापना सप्ताह मना रहे हैं। साथ ही इस क्षेत्र में नक्सलियों की उपस्थिति की भी सूचना है। सूचना मिलने के बाद सीआरपीएफ कमांडेंट भूपाल सिंह की ओर से क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया गया। तलाशी अभियान के दौरान नक्सली समर्थक सुरक्षा बलों को देखकर रात के अंधेरे और घने जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। इस तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों को नक्सलियों के कई सामान बरामद हुए, जिनमें एक मोटरसाइकिल, एक देसी कट्टा दो गोली के साथ, तीन नक्सली बैनर, पांच पोस्टर, चप्पल शामिल हैं। बताया गया कि सियाडीह के आसपास कुछ नक्सल सपोर्टर जो माओवादियों का 17 वीं वर्षगांठ को लेकर 21 से 28 सितंबर तक स्थापना दिवस सप्ताह मनाए जाने के लिए पोस्टर एवं बैनर चिपकाने या सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से लगातार इसी इलाके में भ्रमणशील हैं। सूचना के सत्यापन और अग्रसर कार्रवाई के लिए सीआरपीएफ 157 बटालियन के कमांडेंट भूपाल सिंह के निर्देश पर कार्रवाई करते हुए तलाशी अभियान चलाकर उक्त सफलता हासिल की गई। इस तलाशी अभियान का नेतृत्व एफ 157 सीआरपीएफ के कंपनी कमांडर प्रदीप कुमार यादव (सहायक कमांडेंट), निरीक्षक विष्णु कुमार शर्मा के अलावा हवलदार सुभाष चंद, हवलदार शशि कुमार शर्मा, हवलदार यशपाल, हवलदार बिजेंद्र सिंह, सिपाही लव साहिवा, अनुपम कंवर, सुरज ओसगा, सतेंद्र माहोर व अन्य जवान शामिल रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.