Saraikela News: अनाज के डोर स्टेप डिलीवरी मामले में परिवहन अभिकर्ता को क्लीन चिट, दो डीलर का लाइसेंस निलंबित

Saraikela News सरायकेला प्रखंड अंतर्गत कृषोपुर बेरगाडीह गांव के पीडीएस डीलर गणेश तियू के 45 क्विंटल खाद्यान्न रास्ते से गायब हो जाने के मामले की जांच रिपोर्ट सामने आई है। इसमें गाज शिकायतकर्ता दो डीलरों पर ही गिरी है। ठेकेदार को क्नीलचिट मिल गइ है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 09:19 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 09:19 PM (IST)
Saraikela News: अनाज के डोर स्टेप डिलीवरी मामले में परिवहन अभिकर्ता को क्लीन चिट, दो डीलर का लाइसेंस निलंबित
झारखंड के सरायकेला के अनुमंडलाधिकारी राम कृष्ण कुमार । जागरण

सरायकेला, जासं। बीते दिनों सरायकेला प्रखंड अंतर्गत कृषोपुर बेरगाडीह गांव के पीडीएस डीलर गणेश तियू के 45 क्विंटल खाद्यान्न रास्ते से गायब हो जाने के मामले की जांच रिपोर्ट सामने आई है। इसमें गाज शिकायतकर्ता दो डीलरों पर ही गिरी है। ठेकेदार को क्नीलचिट मिल गइ है।

  सरायकेला अनुमंडलाधिकारी राम कृष्ण कुमार के निर्देश पर मामले की जांच करते हुए सरायकेला प्रखंड विकास पदाधिकारी मृत्युंजय कुमार ने सीनी स्थित पीडीएस डीलर हर्षित रजक के गोदाम की जांच की थी एवं शिकायतकर्ता पीडीएस डीलर गणेश तियू की दुकान का 45 क्विंटल खाद्यान्न को बरामद कर लिया गया है। इसी के साथ ही डोर स्टेप डिलीवरी के परिवहन अभिकर्ता आनंद कुमार सिंह को जांच में क्लीन चिट देते हुए मामले में संलिप्त दोनों पीडीएस डीलर गणेश तियू और हर्षित रजक के लाइसेंस को निलंबित कर दिया गया है।

ये कहते अनुमंडल पदाधिकारी

सरायकेला अनुमंडलाधिकारी ने बताया है कि जांच के क्रम में पाया गया कि पीडीएस डीलर गणेश तियू की जन वितरण प्रणाली की दुकान को पूर्व में सीनी स्थित हर्षित रजक की जन वितरण प्रणाली के दुकान के साथ टैग किया गया था। जहां से गणेश अपने जन वितरण प्रणाली की दुकान के लिए खाद्यान्न का उठाव किया करता था। बीते फरवरी महीने में टैग को बिना परिवहन अभिकर्ता को सूचना दिए बगैर हटा लिया गया था। जिसकी जानकारी परिवहन अभिकर्ता को नहीं होने के कारण पूर्व की तरह गणेश की जन वितरण प्रणाली का खाद्यान्न हर्षित के गोदाम में डंप किया जा रहा था। इसके बावजूद पूरे मामले में हर्षित एवं गणेश की मिलीभगत से 45 क्विंटल खाद्यान्न के गायब होने का आरोप परिवहन अभिकर्ता पर लगाया गया था। जिसे देखते हुए दोनों ही पीडीएस डीलर के लाइसेंस को निलंबित करने की कार्रवाई की गई। इसके साथ ही उक्त मामले सहित प्रखंड अंतर्गत अन्य सभी मामलों में भी जांच के लिए 3 सदस्यीय टीम का गठन एसडीओ द्वारा किया गया। जिसमें टीम में शामिल प्रखंड विकास पदाधिकारी मृतुंजय कुमार और अंचलाधिकारी सुरेश कुमार सिन्हा तथा एलईओ विमोला तिर्की द्वारा जांच कर रिपोर्ट दी जाएगी। दोषी पाए जाने वाले पीडीएस डीलर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करते हुए कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी