Saraikela Covid Death Toll : सरायकेला में कोरोना से दो और मौत, आंकड़ा पहुंचा 50; जाने ताजा हाल

Saraikela Covid Death Toll सरायकेला-खरसावां जिले में बढ़ते संक्रमण के साथ-साथ संक्रमण से मरने वालों की संख्या में भी वृद्धि हो रही है। जिले में कोरोना संक्रमण से दो और मौतें हो गई है। इसके साथ ही जिले में कोरोना से मौत का आंकडा पचास पर पहुंच गया है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 09:29 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 09:29 PM (IST)
Saraikela Covid Death Toll : सरायकेला में कोरोना से दो और मौत, आंकड़ा पहुंचा 50; जाने ताजा हाल
कोरोना से मरने वालों की संख्या अब तक 50 हो चुकी है।

सरायकेला, जासं। कोरोना वायरस के सरायकेला-खरसावां जिले में बढ़ते संक्रमण के साथ-साथ संक्रमण से मरने वालों की संख्या में भी वृद्धि हो रही है। जिले में कोरोना संक्रमण से दो और मौतें हो गई है। इसके साथ ही जिले में कोरोना से मौत का आंकडा पचास पर पहुंच गया है।

 डिस्ट्रिक्ट सर्विलांस ऑफिसर डॉ जुझार माझी ने बताया है कि मरने वालों में खरसावां प्रखंड की एक 30 वर्षीय महिला है। उसे बीते रविवार को सदर अस्पताल सरायकेला में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान सदर अस्पताल सरायकेला में ही रविवार की देर रात सीआर फेल करने के कारण उसकी मौत हो गई। मरने वाला दूसरा व्यक्ति राजनगर प्रखंड का 55 वर्षीय पुरुष है जिसे रविवार को सदर अस्पताल सरायकेला में भर्ती कराया गया था। सोमवार को सीआर फेल होने के कारण सदर अस्पताल सरायकेला में ही उसकी मौत हो गई। सदर अस्पताल में भर्ती कराए जाने के बाद दोनों का ही कोरोना जांच रैपिड एंटीजन टेस्ट के माध्यम से किया गया था। जिसमें दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इलाज जारी था। दोनों मृतकों का अंतिम संस्कार उनके संबंधित प्रखंडों में कोविड-19 डेड बॉडी डिस्पोजल क्राइटेरिया के तहत कर दिया गया है। इस प्रकार आधिकारिक पुष्टि के अनुसार जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या अब तक 50 हो चुकी है। मरने वालों में सबसे ज्यादा संख्या 50 से ज्यादा उम्र वालों की है। वर्तमान जिले में अस्पताल पहुंचने के बाद भी लोगों की मौत होना जिला में चिंता का विषय बन गया है।

मिले 110 नए पॉजिटिव मरीज, 128 मरीज हुए स्वस्थ

सोमवार को 55 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले। सोमवार को 3821 सैंपल की जांच गई। जिसमें 55 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए। जिससे जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 6179 तक पहुंच गई। जिले में अब तक कुल कोरोना जंग जीतने वालों की संख्या 5123 हो गई। सीएस हिमांशु भुषण बरवार ने बताया कि जिले में सोमवार को 55 संक्रमित मिले है। सिविल सर्जन ने बताया कि सोमवार तक जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 6179, तक पहुंच गई। जिले में अबतक 50 की मौत हुई है। वर्तमान जिले में 1006 कोरोना संक्रमित मरीज हैं सभी का इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि जिले में सोमवार को कोरोना संक्रमण से 128 मरीज स्वस्थ हुए हैं।

किस प्रखंड में कितने मरीज

सरायकेला- 27

खरसावां- 03

राजनगर -16

कुचाई- 07

चानडिल - 05

इचागढ़ - 01

नीमडीह- 01

गम्हरिया 50

chat bot
आपका साथी