प्रशासन की बात को नजर अंदाज, कर रहे दुकानदारी

बिना मास्क के दुकानदार व ग्राहक खुलेआम कोरोना के नियम की उड़ा रहे धज्जियां।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 07:00 PM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 07:00 PM (IST)
प्रशासन की बात को नजर अंदाज, कर रहे दुकानदारी
प्रशासन की बात को नजर अंदाज, कर रहे दुकानदारी

जासं, जमशेदपुर : जिला प्रशासन की बातों को नजरअंदाज कर शहर के विभिन्न बाजार में दुकानदार न मास्क पहन रहे और न शारीरिक दूरी का पालन कर रहे। यदि कोई मास्क लगाए भी हैं तो उसे अपने गर्दन में ही लटका कर रखे हैं। दैनिक जागरण संवाददाता ने जब साकची बाजार का दौरा करने पर पाया गया कि दुकानदार आराम से अपनी दुकानदारी सभी नियमों को ताक पर रख कर रहे, वहीं खरीददार भी बिना मास्क पहने खरीदारी कर रहे। बता दें कि साकची बाजार में दो दिनों पूर्व एडीएम, एसडीएम व सिटी एसपी ने दुकानदारों को चेतावनी देते हुए कहा था कि वह मंगला हाट व अपनी दुकान को आम बागान में लगाएं। लेकिन, पुलिस प्रशासन के आदेश को भी दुकानदार नहीं माने। इसी तरह मानगो बाजार, डिमना रोड सब्जी बाजार, बारीडीह, सिदगोड़ा, सोनारी, कदमा, बिष्टुपुर आदि बाजार में भी लोग शारीरिक दूरी का न पालन कर रहे और न मास्क ही पहन रहे।

-----

प्रशासन जन जीवन को सामान्य बनाने में लगी है, जनता दें साथ

जिला प्रशासन जन जीवन को सामान्य बनाने में जुटी है, इसका मतलब यह नहीं है कि लोग बिना मास्क पहने, शारीरिक दूरी का पालन किए बिना ही भीड़ का हिस्सा बन जाएं। जमशेदपुर अक्षेस के सिटी मैनेजर रवि भारती कहते हैं कि लोग अनलाक को सामान्य समझ लिया। यही कारण है कि लोग सरकार के गाइड लाइन को अनदेखी कर रहे। गाइड लाइन का अनदेखी करने का मतलब ही है जीवन के साथ खिलवाड़। बुधवार को शहर का भ्रमण के दौरान पाया गया कि कई युवक बिना मास्क पहने मोटरसाइकिल पर ट्रिपल सवारी कर रहे हैं, वह भी बिना मास्क पहने। इस तरह का नजारा मानगो पुल पर देखने को मिला। पुलिस को देखकर एक युवक बाइक से नीचे उतर गया और दूसरा युवक अपने जेब से मास्क लगाकर पुलिस के सामने से निकल गए। रवि भारती कहते हैं कि जनता को प्रशासन को साथ देना चाहिए।

----

मास्क लगाना हर हाल में जरूरी : डा. संतोष

कोरोना काल में यदि आप घर से निकल रहे हैं तो हर हाल में मास्क पहन कर ही बाहर निकलें। इस संबंध में डा. संतोष गुप्ता कहते हैं कि लॉकडाउन के दौरान जहां सभी लोग मास्क लगाना शुरू कर दिया था। लेकिन, अनलाक शुरू होने के साथ ही लोगों ने लापरवाही करना शुरू कर दिया। डा. गुप्ता कहते हैं कि इसके लिए लोगों के अंदर खुद विवेक होना चाहिए। यदि लोग ऐसा नहीं करते हैं तो जिला पुलिस प्रशासन को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए ताकि लोग मास्क पहन कर ही बाहर निकलें।

chat bot
आपका साथी