Indian Railways: आज से शुरू होगी टाटा-बदामपहाड़ डेमू, 11 माह बाद परिचालन

टाटा-बदामपहाड़ डेमू ट्रेन कोरोना काल के बाद मंगलवार से पुन शुरू हो रही है। सांसद विद्युत वरण महतो ने इस पर प्रसन्नता जाहिर की है। साथ ही इस पहल के लिए दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक चक्रधरपुर के मंडल रेल प्रबंधक व वरीय वाणिज्यिक प्रबंधक के प्रति आभार व्यक्ति किया।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Mon, 22 Feb 2021 08:14 PM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 09:21 AM (IST)
Indian Railways: आज से शुरू होगी टाटा-बदामपहाड़ डेमू, 11 माह बाद परिचालन
टाटा-बदामपहाड़ डेमू ट्रेन कोरोना काल के बाद मंगलवार से पुन: शुरू हो रही है।

जमशेदपुर, जासं। टाटा-बदामपहाड़ डेमू ट्रेन कोरोना काल के बाद मंगलवार से पुन: शुरू हो रही है। सांसद विद्युत वरण महतो ने इस पर प्रसन्नता जाहिर की है। साथ ही इस पहल के लिए दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक, चक्रधरपुर के मंडल रेल प्रबंधक व वरीय वाणिज्यिक प्रबंधक के प्रति आभार व्यक्ति किया। मालूम हो कि पिछले दिनों ही सांसद ने गार्डन रीच में जोन के महाप्रबंधक से बैठक कर सभी लोकल ट्रेनों का परिचालन जल्द शुरू करने की मांग की थी। जिसके बाद टाटा-बदामपहाड़ डेमू शुरू हो रही है।

चक्रधरपुर मंडल में 15 दिनों स्वीकृत किए जाएंगे म्युचअल ट्रांसफर

चक्रधरपुर मंडल में कार्यरत सभी कर्मचारियों के म्युचअल ट्रांसफर 15 दिनों में स्वीकृत किए जाएंगे। सोमवार को चक्रधरपुर मंडल में कार्यरत रेल कर्मचारियों की विभिन्न समस्याओं पर मेंस कांग्रेस के मंडल संयोजक शशि मिश्रा के नेतृत्व में तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने डीआरएम विजय कुमार साहू से मुलाकात की। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल को डीआरएम ने यह आश्वासन दिया। इससे पहले मेंस कांग्रेस के नेताओं ने ट्रांसफर के रद किए गए आवेदन को स्वीकृत करने की मांग की। इस पर डीआरएम ने 15 दिनों में सभी आवेदन को स्वीकार करने का आश्वासन दिया। वहीं, मेंस कांग्रेस ने विभागीय प्रमोशन और अनुकंपा की परीक्षा के लिए कोचिंग की सुविधा उपलब्ध कराने का आग्रह किया। मंडल रेल प्रबंधन ने इसका स्वागत किया। उन्होंने भी कहा कि मंडल में गार्ड व सेफ्टी श्रेणी में होने वाली विभागीय परीक्षा में काफी रिक्तियां होने के बावजूद बहुत कम लोग ही पास हो पाते हैं और स्थिति पूर्ववत रहती है। इसके अलावे शशि मिश्रा ने रोजाना मंडल मुख्यालय आने-जाने वाले कर्मचारियों के लिए बंद हुए स्टाफ शटल का भी मामला उठाया। इस पर डीआरएम ने मेंस कांग्रेस से इस पर विस्तृत प्रस्ताव मांगा है।

chat bot
आपका साथी