स्टील स्ट्रिप्स कंपनी में अधिकारियों से लिया जा रहा इस्तीफा Jamshedpur News

स्टील स्ट्रिप्स में सीनियर इंजीनियर असिस्टेंट मैनेजर से भी लिया गया इस्तीफा उपायुक्त कार्यालय पहुंच लगाई गुहार।

By Vikas SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 27 May 2020 09:59 PM (IST) Updated:Thu, 28 May 2020 08:23 AM (IST)
स्टील स्ट्रिप्स कंपनी में अधिकारियों से लिया जा रहा इस्तीफा Jamshedpur News
स्टील स्ट्रिप्स कंपनी में अधिकारियों से लिया जा रहा इस्तीफा Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। कोरोना वायरस के कारण हुए लॉकडाउन में कौन कंपनी हमें नौकरी देगी। गोविंदपुर की स्टील स्ट्रिप्स में हमारे जैसे कई ऐसे अधिकारी हैैं, जो दो से सात साल से इस कंपनी में नौकरी कर रहे हैं लेकिन अब प्रबंधन ने वेतन नहीं देने का हवाला देते हुए हम सभी से जबरन इस्तीफा ले रही है। यह दर्द गोविंदपुर के कुमार सौरभ का है, जिन्हें कंपनी प्रबंधन इस्तीफा देना का दबाव बना रही है। 

69 में से 52 अधिकारियों से जबरन लिया गया इस्तीफा

स्टील स्ट्रिप्स प्रबंधन ने 69 में से 52 अधिकारियों से जबरन इस्तीफा ले लिया है। मंगलवार दोपहर सभी अधिकारी उपायुक्त के पास अपनी फरियाद लेकर पहुंचे। पत्रकारों से बात करते हुए कुमार सौरभ का कहना है कि पिछले दो वर्षो से हमारा इंक्रीमेंट तक नहीं हुआ। बावजूद इसके बीते माह हमें 15 दिनों का वेतन मिला लेकिन हमने कुछ नहीं कहा। इसके बावजूद हम सभी से जबरन स्वेच्छा से इस्तीफा देने वाले कागज पर हस्ताक्षर करा लिया गया। कुछ अधिकारियों ने सुझाव दिया कि प्रबंधन हमें तीन माह का वेतन न दे तो भी चलता लेकिन हमें बिना मुआवजा, वेतन और बोनस दिए बगैर नौकरी से बाहर कर दिया।

दबाव डालकर हस्‍ताक्षर कराने का लगाया आरोप

वहीं, असिस्टेंट इंजीनियर अनीसा राव का कहना है कि कंपनी प्रबंधन हमें वेतन और क्लियरेंस नहीं देने का दबाव देकर जबरन हस्ताक्षर कराया। हमारे ऊपर बैंक के ऋण के अलावे पूरे परिवार की जिम्मेदारी है। लॉकडाउन के बाद अगले छह से 12 माह तक स्थिति नहीं सुधरी तो घर बैठना हमारी मजबूरी हो जाएगी। हालांकि उपायुक्त से मिलने के बाद सभी अधिकारियों को उप श्रमायुक्त के पास भेज दिया गया। 

chat bot
आपका साथी