Republic Day : टेल्को में गणतंत्र दिवस पर नहीं निकलेगी झांकी, नहीं होगा परेड

Republic Day in Telco. कोविड-19 को देखते हुए इस बार गणतंत्र दिवस पर भव्य आयोजन नहीं हो रहा है। टेल्को समुंत मुलगावकर स्टेडियम में इस बार शांतिपूर्ण तरीके से झंडोत्तोलन होगा। न तो झांकी निकलेगी और नहीं स्कूली बच्चों का परेड ही होगा।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 05:21 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 06:50 PM (IST)
Republic Day : टेल्को में गणतंत्र दिवस पर नहीं निकलेगी झांकी, नहीं होगा परेड
टेल्को स्टेडियम में सीमित संख्या में लोग शामिल होकर झंडोत्तोलन करेंगे।

जमशेदपुर, जासं। कोविड-19 को देखते हुए इस बार गणतंत्र दिवस पर भव्य आयोजन नहीं हो रहा है। टेल्को समुंत मुलगावकर स्टेडियम में इस बार शांतिपूर्ण तरीके से झंडोत्तोलन होगा। न तो झांकी निकलेगी और नहीं स्कूली बच्चों का परेड ही होगा। टेल्को स्टेडियम में सीमित संख्या में लोग शामिल होकर झंडोत्तोलन करेंगे।

टाटा मोटर्स कंपनी की ओर से यहां झंडोत्तोलन किया जाता है। इस बार 26 जनवरी को लेकर किसी तरह का न तो परेड होगा और नहीं सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। हरेक साल गणतंत्र दिवस के मौके पर टाटा मोटर्स द्वारा संचालित स्कूली बच्चों की ओर से झाकियां निकाली जाती है। विभिन्न थीम पर आधारित रंगारंग प्रस्तुति की जाती है। शिक्षा प्रसार केंद्र द्वारा संचालित स्कूलों के बच्चों द्वारा सुमंत मुलगावकर स्टेडियम में परेड किया जाता है। स्कूली बच्चों के साथ कंपनी के अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा झंडे को सलामी दी जाती है। लेकिन इस बार किसी तरह का भव्य आयोजन नहीं होगा। न तो स्कूली बच्चे परेड करेंगे और नहीं किसी तरह का झांकी निकाली जाएगी। बीते 15 अगस्त में जिस तरह झंडोत्तोलन का कार्यक्रम हुआ, इस बार भी वैसे ही कम लोगों की उपस्थिति में आयोजन होगा।

 15 दिन पहले से शुरू हो जाती है तैयारी

स्कूलों के बच्चों से परेड कराने व झंडे को सलामी देने का प्रशिक्षण एक जनवरी के बाद शुरू हो जाता है। लेकिन इस बार कोरोना को लेकर किसी तरह की तैयारी नहीं की गई है।

झंडोत्तोलन करेंगे प्लांट हेड

टेल्को सुमंत मुलगावकर स्टेडियम में टाटा मोटर्स के प्लांट हेड विशाल बादशाह झंडोत्तोलन करेंगे। इस मौके पर सिक्युरिटी विभाग के कर्मचारी ही मौजूद रहेंगे। 

chat bot
आपका साथी