Republic Day Celebration Tata Motors : कोविड -19 को लेकर हर क्षेत्र में चुनौती, आगे भी रहना सतर्क: विशाल बादशाह

राष्‍ट्रध्‍वज को सलामी देते टाटा मोटर्स के प्‍लांट हेड ब‍िशाल बादशाह।

Republic Day Celebration in Tata Motors. टाटा मोटर्स के प्‍लांट हेड विशाल बादशाह ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण हर क्षेत्र में चुनौती भरी परिस्थितियां पैदा हो गई है। इसका सामना करने के लिए कंपनी द्वारा सरकारी नियम के अनुरूप कार्य-निर्देश बनाए गए हैं।

Rakesh RanjanTue, 26 Jan 2021 09:34 PM (IST)

जमशेदपुर, जासं।  72वें गणतंत्र दिवस के मौके पर मंगलवार को टेल्को सुमंत मूलगांवकर स्टेडियम में समारोह का आयोजन किया गया। टाटा मोटर्स के प्लांट हेड विशाल बादशाह ने झंडोत्तोलन किया। कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बार समारोह में आम लोगों को शामिल होने पर रोक थी। समारोह में केवल कंपनी के अधिकारी, सुरक्षाकर्मी और यूनियन के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

इस मौके पर प्लांट हेड और यूनियन के अध्यक्ष औऱ महामंत्री ने कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में बैलून भी उड़ाया। अपने संबोधन में प्लांट हेड विशाल बादशाह ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण हर क्षेत्र में चुनौती भरी परिस्थितियां पैदा हो गई है और इसका सामना करने के लिए कंपनी द्वारा सरकार द्वारा जारी नियमों को ध्यान में रखकर कार्य-निर्देश बनाए गए हैं। महामारी से बचाव के लिए टाटा मोटर्स द्वारा कई कदम उठाए गए हैं। सुरक्षित उत्पादन सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्‍त प्रणाली विकसित करने के साथ ही यह भी सुनिश्चित किया कि सहकर्मी काम के नए तरीकों के अनुकूल पर्याप्त रूप से प्रशिक्षित हो सकें।

सुरक्षा पर प्‍लांट हेड का जोर

सेफ्टी पर जोर देते हुए विशाल बादशाह ने कहा कि 18 जनवरी से 17 फरवरी तक सड़क सुरक्षा माह मनाया जा रहा है, जिसके तहत 20 हजार लोगों के बीच सड़क सुरक्षा जागरुकता पैदा करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसी तरह टोटल क्वालिटी मैनेजमेंट यानि टीक्यूएम प्रणाली को अपनाया गया है, ताकि ग्राहकोन्मुख प्रक्रिया औऱ व्यावसायिक कार्यों के निरंतर सुधार के लिए लक्ष्यों को निर्धारित कर उनको प्राप्त करने में सफल हो सकें। इसके लिए सहकर्मियों को प्रशिक्षित करने के साथ ही इन सिद्धांतों को पूरे प्लांट में लागू किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि टीक्यूएम प्रणाली अपनाकर इस साल अब तक 173 गुणवत्ता सुधार परियोजनाओं को सफलतापूर्वक पूरा किया है।

कोरोना के बाद शुरू हुआ बीएस 6 का उत्‍पादन

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के बाद जब प्लांट शुरू हुआ इसके बाद प्लांट से ट्रकों की BS6 रेंज का उत्पादन किया। इतना ही नहीं डिजिटाइजेशन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है और इसमें सुधार के लिए डिजिटल और इंडस्ट्री 4.0 की क्षमताओं का उपयोग किया जा रहा है। लॉकडाउन के दौरान सीएसआर गतिविधियों के संबंध में प्लांट हेड ने कहा कि इस दौरान सामाजिक जिम्मेदारी को समझते हुए 55 हजार से ज्यादा जरूरतमंदों को मदद पहुंचाई गई।महिला स्वयंसेवी समूह द्वारा 10 हजार से ज्यादा फेस मास्क तैयार कर जरूरतमंदों के बीच वितरित क‍िया गया। इस दौरान उन्होंने यूनियन के कार्यों की सराहना की। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.