शहीदों की स्मृति में होगा धार्मिक समागम, पंजाब से आएंगे टाडी जत्था

सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (सीजीपीसी) द्वारा चमकौर साहेब की शहीद बाबा जीवन सिंह और गुरु गोविद सिंह के चार साहबजादों को समर्पित 21 से 24 दिसंबर तक धार्मिक समागम का आयोजन होगा। इसमें पंजाब से टाडी जत्था को शहर बुलाया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 08:45 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 08:45 PM (IST)
शहीदों की स्मृति में होगा धार्मिक समागम, पंजाब से आएंगे टाडी जत्था
शहीदों की स्मृति में होगा धार्मिक समागम, पंजाब से आएंगे टाडी जत्था

जासं, जमशेदपुर : सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (सीजीपीसी) द्वारा चमकौर साहेब की शहीद बाबा जीवन सिंह और गुरु गोविद सिंह के चार साहबजादों को समर्पित 21 से 24 दिसंबर तक धार्मिक समागम का आयोजन होगा। इसमें पंजाब से टाडी जत्था को शहर बुलाया जाएगा।

साकची स्थित सीजीपीसी कार्यालय में रविवार शाम प्रधान गुरमुख सिंह मुखे की अध्यक्षता में यह बैठक हुई। जिसमें अकाली दल के रविदर सिंह ने इस पर अपने विचार रखे। उन्होंने कहा कि शहर की युवा पीढ़ी को समागम में शामिल होने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

बैठक में तय हुआ कि 21 दिसंबर को सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के नवनिर्मित सभागार में अखंड पाठ की रमता होगी और 23 को समाप्ति के बाद कीर्तन दरबार सजेगा।

बैठक में सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चेयरमैन सरदार तरसेम सिंह, तारा सिंह, दलजीत सिंह दल्ली, जसवीर सिंह पथरी, सुखविदर सिंह, अजीत सिंह गंभीर, अकाली दल के प्रधान सुखदेव सिंह, रविद्र सिंह, महासचिव रविदर पाल सिंह, सलविदर सिंह, लखविदर सिंह, रंजीत सिंह, त्रिलोक सिंह, कुलदीप सिंह, जितेंद्र सिंह, अमरजीत सिंह गांधी, इंदरजीत सिंह, अजीत सिंह, कश्मीर सिंह शेरा, मनजीत सिंह संधू, कुलदीप सिंह सहित सभी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के महासचिव एवं प्रधान उपस्थित थे।

---------

रेल मंत्री को ज्ञापन सौंपने दिल्ली जाएगा प्रतिनिधिमंडल

बैठक में जम्मू तवी एक्सप्रेस को टाटा के बजाय रांची से संचालित करने और कोहरे के कारण जालियावालां बाग एक्सप्रेस को रद करने पर गहरा रोष व्यक्त किया गया। बैठक में प्रधान गुरमुख सिंह मुखे ने कहा कि ट्रेन बंद होने से टाटानगर की जनता का जुड़ाव पंजाब से पूरी तरह से बंद हो गया है इसकी जानकारी देने के लिए सीजीपीसी का एक प्रतिनिधिमंडल 10 दिसंबर को दिल्ली जाकर रेल मंत्री से मिलकर एक ज्ञापन सौंपेगा।

chat bot
आपका साथी