Super App में मिलेगा नमक से लेकर फ्लाइट का टिकट, आप भी पढ़कर हो जाएंगे दंग

टाटा डिजिटल ई कॉमर्स क्षेत्र में धमाकेदार इंट्री की पूरी तैयारी कर रही है। नमक बनाने से लेकर हवाई जहाज चलाने वाली टाटा समूह एक ही प्लेटफॉर्म पर टाटा की हर उत्पाद के लिए सुपर एप बाजार में उतारने जा रही है।

Jitendra SinghThu, 17 Jun 2021 06:00 AM (IST)
Super App में मिलेगा नमक से लेकर फ्लाइट का टिकट, आप भी पढ़कर हो जाएंगे दंग।

जमशेदपुर, जासं। डिजिटल बिजनेस में जिस तेजी से टाटा समूह की टाटा डिजिटल प्रवेश कर रही है, वह बहुत जल्द सुपर एप के रूप में सामने आने वाला है। इसकी श्रृंखला इतनी लंबी होगी कि आप देखते-देखते इसके दीवाने बन जाएंगे। टाटा समूह नमक बनाने से लेकर हवाई जहाज तक उड़ाती है। 

सुपर एप में स्वास्थ्य, शिक्षा, मनोरंजन, इलेक्ट्रॉनिक्स, फैशन, यात्रा, सौंदर्य और जीवन शैली जैसी श्रेणियां जोड़ने की योजना है। यह टाइटन, वोल्टास, ट्रेंट, टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स, टाटा मोटर्स, विस्तारा, टाटा एआइजी, टाटा कैपिटल और ताज होटल जैसी समूह कंपनियों की ताकत का लाभ उठाने की भी योजना बना रहा है, जो उपयोगकर्ताओं को एक एप में सेवाओं की एक श्रृंखला प्रदान करेगा।

बिगबास्केट का किया अधिग्रहण

अपने सुपर एप प्लान के लिए टाटा समूह की महत्वाकांक्षाओं को भी प्रतिस्पर्धा नियामक ने टाटा डिजिटल के भारत के प्रमुख ऑनलाइन किराना प्लेटफॉर्म में से एक बिगबास्केट के अधिग्रहण के लिए अपनी मंजूरी दे दी है।

निवेशकों का कहना है कि टाटा के इस कदम से भारतीय कंपनियों के लिए नए जमाने के बिजनेस मॉडल पर दांव लगाने का चलन तय हो सकता है। टाटा समूह की ई-कॉमर्स स्पेस के लिए बड़ी महत्वाकांक्षाएं हैं, जो वर्तमान में अमेज़ॅन, वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली फ्लिपकार्ट पर हावी है, रिलायंस इंडस्ट्रीज भी जियोमार्ट के माध्यम से आक्रामक रूप से विस्तार कर रही है।

1 Mg, Curefit भी झोली में डाली

टाटा समूह ई फार्मा कंपनी 1 एमजी व ई फिटनेस कंपनी क्योरफिट को अपनी झोली में डाल लिया है। ग्राहकों को सही समय पर सामान मिले, इसकी भी तैयारी कर ली है। फास्ट डिलीवर कंपनी डंजो से भी बातचीत चल रही है। उधर अमेरिकी टेलीपैथी कंपनी को भी टाटा समूह ने खरीद लिया है। सुपर एप में आप जो सोचेंगे वह मिलेगा। कार खरीदनी हो या भारी वाहन, नमक खरीदनी हो या दवा। टाटा समूह की कोशिश है कि सभी उत्पाद एक ही प्लेटफॉर्म पर ग्राहकों को उपलब्ध हो सके। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.