यूं ही नहीं हैं टाटा के रतनः Ratan Tata ने अब इस स्टार्टअप कंपनी में किया बडा निवेश, जानिए

Ratan Tata New investment. देश के जाने-माने उद्योगपति और टाटा समूह के अंतरिम चेयरमैन हमेशा देश के युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए उनके स्टार्टअप पर निवेश करते रहते हैं। अब ऐसी ही एक स्टार्टअप कंपनी मेलइट में निवेश करने की घोषणा की है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 11:22 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 12:17 PM (IST)
यूं ही नहीं हैं टाटा के रतनः Ratan Tata ने अब इस स्टार्टअप कंपनी में किया बडा निवेश, जानिए
टाटा समूह के अंतरिम चेयरमैन रतन टाटा।

जमशेदपुर, जासं। देश के जाने-माने उद्योगपति और टाटा समूह के अंतरिम चेयरमैन हमेशा देश के युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए उनके स्टार्टअप पर निवेश करते रहते हैं। अब तक रतन टाटा ने कई कंपनियों में निवेश कर उन्हें फर्श से अर्स तक पहुंचा दिया है। ऐसी ही एक स्टार्टअप कंपनी मेल इट में निवेश करने की घोषणा की है।

हालांकि, टाटा समूह इस स्टार्टअप कंपनी पर कितना निवेश करेगी, इसका खुलासा नहीं हो पाया है। लेकिन मेलइट कंपनी ने खुद ही आगे आकर इसका खुलासा किया है कि टाटा समूह की ओर से किए जा रहे निवेश के बाद वे अगले पांच वर्षो में देश के 500 शहरों में मेल रूम शुरू करने जा रहे हैं जिसका उद्देश्य भंडारण व वितरण में तेजी लाना है। आपको बता दें कि रतन टाटा ने पिछले दो माह में दो कंपनियों में निवेश बड़ा निवेश करने की घोषणा की है। इससे पहले कंपनी ने मार्च माह में मनोरंजन उद्योग में सक्रिय प्रीतीश नंदी कम्युनिकेशन में निवेश किया है। निवेश की खबर आते ही शेयर मार्केट में उक्त कंपनी के शेयर में जबदस्त उछाल देखी गई।

ये काम करती है मेल इट कंपनी

मेल इट कंपनी कुरियर, कार्गो, 3पीएल, मेल रूम मैनेजमेंट, डिजिटल सॉल्यूशन और पोस्टल सर्विस का काम करती है। टाटा ग्रुप की भी कई कंपनियां और बड़े-बड़े कॉरपोरेट घराने भी इसके क्लाइंट हैं। कंपनी का मकसद देश का पहला डिजिटल इंट्रीग्रेटेड लॉजिस्टिक एंड मेलरूम सॉल्यूशन प्लेटफार्म तैयार करना है। इसी उद्देश्य से कंपनी अपनी दक्षता को बढ़ाना चाहती है ताकि बाजार में अपनी पकड़ को और मजबूत कर सके।

टाटा समूह ने अब तक इन कंपनियों में किया है निवेश

टाटा समूह ने वर्ष 2014 में स्टार्टअप कंपनियों में निवेश करना शुरू किया। अब तक टाटा समूह ने अर्बन कैप, लेंसकार्ट, अब्रा, डॉग स्पॉट, पेटीएम, ओला, फर्स्ट क्राई, लाइब्रेट, होलोशेफ, कार देखो, जेनरिक आधार, ग्रामीण कैपिटल, स्नैपडील, ब्लू स्टोन, अर्बन लैडर, जिवामे, कैशकरो जैसी कंपनियों में निवेश किया है।

chat bot
आपका साथी