Ramadan में मस्जिदों में नमाज अदा करने की अनुमति देने की मांग, कांग्रेस नेता ने सीएम से गुहार

Ramadan 2021 रियाजुद्दीन खान ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ट्वीट कर निवेदन किया है कि वे रमजान के मद्देनजर मुसलमानों की धार्मिक आस्था का ख्याल रखते हुए रमजान के बचे हुए दिनों में संध्या बेला की विशेष तरावी की नमाज मस्जिदों में अदा करने का मौका फराम करें

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 09:51 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 09:51 AM (IST)
Ramadan में मस्जिदों में नमाज अदा करने की अनुमति देने की मांग, कांग्रेस नेता ने सीएम से गुहार
झारखंड प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति के को-ऑर्डिनेटर रियाजुद्दीन खान।

जमशेदपुर, जासं। झारखंड प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति के को-ऑर्डिनेटर रियाजुद्दीन खान ने झारखंड सरकार से मांग की है कि रमजान के पवित्र महीने में लॉकडाउन के दरमियान रात आठ बजे से दस बजे तक मास्क पहनकर व शारीरिक दूरीका ख्याल करते हुए मस्जिदों में आधे फीसद क्षमता के आधार पर रमजान मुबारक की विशेष नमाज नमाज ए तरावी अदा करने की अनुमति दें।

आगे कहा है कि मुस्लिम धर्मावलंबियों के लिए रमजान का महीना विशेष आस्था ,रहमत और बरकत का महीना है और इस पूरे महीने में रोजा रखकर और नमाज ए तरावी अदा करके मुसलमान खुदा का शुक्र और एहसान अदा करते हैं तथा प्रेम भाईचारा, सद्भावना, पवित्रताऔर अनुशासन में रहने का संदेश देते हैं। कांग्रेसी नेता रियाजुद्दीन खान ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ट्वीट कर निवेदन किया है कि वे रमजान के मद्देनजर मुसलमानों की धार्मिक आस्था का ख्याल रखते हुए रमजान के बचे हुए दिनों में संध्या बेला की विशेष तरावी की नमाज मस्जिदों में अदा करने का मौका फराम करें और मुस्लिम धर्मावलंबियों से अपील की वह अगर अनुमति मिलती है तो पूरे अनुशासन के साथ कोरोना नियमों का पालन करते हुए जरूरी डिस्टेंसिंग मेंटेन करके और मास्क का का पूरी तरह उपयोग करते हुए नमाज अदा करें और नमाज पूरी होने के बाद जल्द से जल्द अपने घरों को वापस चले जाएं और रास्ते में भीड़ ना लगाएं। सरकार द्वारा अगर अनुमति नहीं मिलती है तो लोग अपने घरों में नमाज अदा करें।

chat bot
आपका साथी