राकेश्वर पांडेय और शिवलखन सिंह का विवाद खत्म, मिल-जुलकर चलाएंगे यूनियन

राकेश्वर पांडेय व शिवलखन सिंह के नेतृत्व में समांतर कमेटी का गठन हुआ था।

लंबे समय से टिस्को मजदूर यूनियन में राकेश्वर पांडेय व शिवलखन सिंह के बीच कायम विवाद नए साल की शुरुआत में समाप्त हो गया है। यूनियन में अध्यक्ष पद को लेकर जोर-अजमाइश हो रही थी। राकेश्वर पांडेय व शिवलखन सिंह के नेतृत्व में समांतर कमेटी का गठन हुआ था।

Publish Date:Thu, 21 Jan 2021 04:58 PM (IST) Author: Rakesh Ranjan

जमशेदपुर, जासं।  लंबे समय से टिस्को मजदूर यूनियन में राकेश्वर पांडेय व शिवलखन सिंह के बीच कायम विवाद नए साल की शुरुआत में समाप्त हो गया है। यूनियन में अध्यक्ष पद को लेकर जोर-आजमाइश हो रही थी। राकेश्वर पांडेय व शिवलखन सिंह के नेतृत्व में समांतर कमेटी का गठन हुआ था।

दोनों लोग अपने को वैध अध्यक्ष व कमेटी को सही बताते हुए श्रम विभाग व कंपनी प्रबंधन के पास दावे भी प्रस्तुत किए थे। आखिरकार प्रबंधन ने अपने स्तर से पहल कर विवाद को समाप्त कराने का काम किया। पूर्व की तरह टिस्को मजदूर यूनियन (निबंधन संख्या-1583) का अध्यक्ष राकेश्वर पांडेय व महासचिव शिवलखन सिंह को मानते हुए काम करने की मंजूरी दे दी गई है। अब दोनों पदाधिकारी पूर्व की तरह अपने-अपने पद पर रहते हुए कंपनी व संगठन हित में काम करेंगे। जानकारी हो कि टीजीएस कंपनी टाटा स्टील की शत-प्रतिशत सहायक कंपनी है। इंटक से संबंद्ध टिस्को मजदूर यूनियन कंपनी की मान्यता प्राप्त यूनियन है।

कमेटी मीटिंग में शामिल हुए सभी कार्यकारिणी सदस्य, बनी संयुक्त कमेटी

टिस्को मजदूर यूनियन की कमेटी मीटिंग हेड ऑफिस बिस्टुपुर में हुई, जिसकी अध्यक्षता यूनियन के अध्यक्ष राकेश्वर पाण्डेय ने की। इस मीटिंग में यूनियन के तमाम पदाधिकारी व शिवलखन सिंह महामंत्री के रूप में उपस्थित हुए। मीटिंग में पुराने मिनट्स को पढ़कर पास किया गया। एकाउंट्स अप्रैल 2018 से दिसंबर 2020 तक रजिस्टर में एंट्री नहीं होने के कारण पास नहीं हो पाया। महामंत्री शिवलखन सिंह को जिम्मेदारी दी गई है कि वे कोषाध्यक्ष के साथ मिलकर इसका शीघ्र ही निपटारा कराएंगे।

पूर्ववत रहेगी कमेटी: राकेश्‍वर

राकेश्वर पांडेय ने कहा कि हमारी जो कमेटी है वह संविधान के तहत नवंबर 2021 तक यथावत बनी रहेगी। यहीं कमेटी मिलजुल कर काम करेगी। यी ज्वाइंट कमेटी का गठन हुआ जिसमें सभी यूनियन के नेताओं को कुछ न कुछ जिम्मेवारी दी गयी। यूनियन के अध्यक्ष राकेश्वर पाण्डेय ने यूनियन के युवा नेताओं को जिम्मेदारी संभालने को कहा। साथ ही साथ यह भी बताया कि जब कभी हमारी (अध्यक्ष और महामंत्री) जरूरत होगी वहां हमलोग सहयोग करेंगे। राकेश्वर पांडेय ने यूनियन के नेताओं को सामाजिक कार्यों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने को कहा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.