राजेंद्र विद्यालय जमशेदपुर नहीं दे रहा शिक्षा विभाग को जवाब, भेजा अंतिम नोटिस

Rajendra Vidyalaya Jamshedpur जमशेदपुर के राजेंद्र विद्यालय प्रबंधन की गर्दन फंसती जा रही हैं। शिक्षा विभाग ने 24 घंटे में जवाब देने को कहा है। जवाब नहीं देने पर एनओसी रद करने की अनुशंसा होगी। जाने क्या है पूरा मामला

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 05:57 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 05:57 PM (IST)
राजेंद्र विद्यालय जमशेदपुर नहीं दे रहा शिक्षा विभाग को जवाब, भेजा अंतिम नोटिस
24 घंटे के अंदर इन सारी बिंदुओं पर जवाब देने को कहा गया है।

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। राजेंद्र विद्यालय साकची शिक्षा विभाग द्वारा भेजे गए पत्र का कोई जवाब नहीं दे रहा है। शिक्षा विभाग ने सबूत के आधार पर तीन साल का ऑडिट रिपोर्ट, तीन साल का फी स्ट्रक्चर, फीस बढ़ाया तो उसका मापदंड क्या है। फीस बढ़ाने को लेकर अभिभावकों के साथ हुई बैठक की कार्रवाई रिपोर्ट की मांग की है। इसके लिए वह अब तक तीन पत्र भेज चुका है। इसके बावजूद स्कूल ने कोई जवाब नहीं दिया।

अब अंतिम रूप से स्कूल को फिर से नोटिस भेजते हुए 24 घंटे के अंदर इन सारी बिंदुओं पर जवाब देने को कहा गया है। ऐसा नहीं होने पर विभाग एनओसी रद करने की अनुशंसा कर सकता है। जिला शिक्षा अधीक्षक विनीत कुमार ने इस मामले को गंभीरता से लिया है तथा कहा कि यह सरासर विभागीय निर्देश की अवहेलना है। स्कूल द्वारा जवाब न दिए जाने का मतलब है विभागीय आदेश को दरकिनार करना। दरअसल, राजेंद्र विद्यालय पर कोविड के दौरान ट्यूश्न फीस लेने के अलावा अन्य तरह की फीस लिए जाने का आरोप है। इधर राजेंद्र विद्यालय के शिक्षकों द्वारा स्कूल कक्षाओं में छात्राओं के मोबाइल जब्त करने तथा राशि वसूलने के मामले को अलग से जांच कमेटी बनी हुई है। इस कमेटी को एक-दो दिन में अपनी रिपोर्ट शिक्षा विभाग के पास जमा करनी है। इस कारण पिछले पत्रों में मांगी गई जानकारी का जवाब न देना स्कूल प्रबंधन के लिए गले की फांस बनता जा रहा है।

chat bot
आपका साथी