Jamshedpur Weather Update: अगले सात दिन जारी रहेगा बारिश का सिलसिला, जानिए क्या है पूर्वानुमान

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार बीते 24 घंटे के अंदर शहर में 80 एमएम बारिश हुई है। वहीं अगले सात दिन भी बारिश होने की संभावना जताई गई है। गुरुवार को शहर का न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Fri, 27 Aug 2021 09:29 AM (IST) Updated:Fri, 27 Aug 2021 09:29 AM (IST)
Jamshedpur Weather Update: अगले सात दिन जारी रहेगा बारिश का सिलसिला, जानिए क्या है पूर्वानुमान
जमशेदपुर शहर में लगातार दो दिन से रुक-रुक कर बारिश हो रही है।

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। जमशेदपुर शहर में लगातार दो दिन से रुक-रुक कर बारिश हो रही है। गुरुवार की शाम को भी जोरदार बारिश हुई। इससे निचले इलाकों में पानी घुस आया। नेशनल हाइवे-33 स्थित अभिलाषा कांप्लेक्स का पार्किंग पूरी तरह से जलमग्न हो गया। इससे कई गाड़ियां अंदर ही फंसी रही।

इस दौरान लोगों ने बताया कि एनएच-33 के निर्माण में संवेदक द्वारा नाले का मुंह यहां लाकर छोड़ दिया गया है। जिससे हमेशा पानी घुस आता है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, बीते 24 घंटे के अंदर शहर में 80 एमएम बारिश हुई है। वहीं, अगले सात दिन भी बारिश होने की संभावना जताई गई है। गुरुवार को शहर का न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

अगले सात दिन का तापमान

तिथि : न्यूनतम : अधिकतम

26 अगस्त : 24.8 : 34.4

27 अगस्त : 25.0 : 33.0

28 अगस्त : 25.0 : 32.0

29 अगस्त : 26.0 : 32.0

30 अगस्त : 26.0 : 32.0

31 अगस्त : 26.0 : 32.0

1 सितंबर : 26.0 : 33.0

भारी बारिश के कारण मानगो अभिलाषा कांप्लेक्स का पार्किंग जलमग्न, लाखों का नुकसान

गुरुवार को हुई भारी बारिश एवं अर्धनिर्मित नाले के कारण एनएच 33 से सटे अभिलाषा कांपलेक्स का पार्किंग पूरी तरह जलमग्न हो गया। जिसके कारण कई गाड़ियां अंदर फंसे रह गई। जिसके कारण लाखों रुपये का नुकसान उठाना पड़ा है। इसके साथ ही मानगो के न्यू सुभाष कॉलोनी, युवराज इंक्लेव, कालिकानगर में भी बारिश की पानी प्रवेश कर गया। अभिलाषा कांपलेक्स सोसाइटी के लोगों ने भाजपा नेता विकास सिंह को बुलाकर अपनी परेशानी बताई। सोसाइटी के लोगों ने बताया कि एनएच 33 के निर्माण में संवेदक द्वारा नाले का निर्माण कार्य अभिलाषा कांपलेक्स के मुहाने तक बनाकर छोड़ दिया गया है। लोगों ने बताया कि नाला नहीं बनाए जाने के कारण सड़क और नाले का पानी सीधे अभिलाषा कांप्लेक्स के पार्किंग में प्रवेश कर गया। जिससे पार्किंग में लगभग 8 फीट तक जल जमाव हो गया। लोगों ने बताया कि इतनी बारिश की अनुमान नहींं था। यही कारण है कि लोग अपने कार और मोटरसाइकिल पार्किंग में ही रखा हुआ था। जिसका दुष्परिणाम यह हुआ की कार और मोटरसाइकिल पूरी तरह पानी में डूब गया। मौके पर पहुंचे भाजपा नेता विकास सिंह ने संवेदक से फोन पर बात की। संवेदक ने बताया कि दो दिन में कार्य आरंभ कर दिया जाएगा और दोबारा ऐसी परेशानी ना हो इस पर भी ध्यान दिया जाएगा। विकास सिंह ने कहा कि निर्माण कार्य अगर जल्द आरंभ नहीं हुआ तो सोसाइटी के लोगों के साथ उपायुक्त को शिकायत के साथ-साथ एनएचएआई के कार्यालय का घेराव भी किया जाएगा। इस अवसर पर फ्लैटवासी पिंटू यादव, अभिषेक झा, सुभाष सिंह, विजय सिंह, संजीव वर्मा, छोटू झा समेत अभिलाषा कांपलेक्स सोसाइटी के सदस्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी