Jamshedpur Weather Forecast : कल से मिल सकती है बारिश से राहत, जानें मौसम विभाग का पूर्वानुमान

Jamshedpur Weather Forecast मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार से लोगों को बारिश से राहत मिल सकती है क्योंकि बंगाल की खाड़ी से उठा दबाव अगले 48 घंटे में कमजोर पड़ने के संकेत मिल रहे हैं। अभी रुक-रुक कर बारिश हो रही है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 05:42 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 05:42 PM (IST)
Jamshedpur Weather Forecast : कल से मिल सकती है बारिश से राहत, जानें मौसम विभाग का पूर्वानुमान
फिलहाल जमशेदपुर में न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस है।

 जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। मानसून की बारिश में बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दाब क्षेत्र का असर सोमवार को शहर में दिखा, जिसकी वजह से सुबह से देर रात तक रुक-रुक कर बारिश होती रही। हालांकि वर्षा की बूंदें हल्की से मध्यम गति की रही, लेकिन इसकी वजह से लोग दिन भर हलकान रहे। मौसम विभाग की मानें तो बुधवार से गहरे निम्न दाब में कुछ कमी आएगी, जिससे लोगों को थोड़ी राहत मिलेगी।

लगातार बारिश होने से शहर की हवा में थोड़ी ठंडक आ गई है, जिसमें हवा की गति भी मध्यम से तेज होती रही। रविवार को दिन में बारिश से थोड़ी राहत मिली थी, लेकिन शाम चार बजे के बाद इसने जो रफ्तार पकड़ी, वह देर रात तक जारी रही। इसके बावजूद मौसम विभाग ने जमशेदपुर में दो मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गयी। विभाग के मुताबिक बुधवार से लोगों को बारिश से राहत मिल सकती है, क्योंकि बंगाल की खाड़ी से उठा दबाव अगले 48 घंटे में कमजोर पड़ने के संकेत मिल रहे हैं। हवा में ठंडक की वजह जमशेदपुर व चाईबासा की सीमा पर जगन्नाथपुर में रविवार को हुई 17 मिलीमीटर वर्षा रही। इसकी वजह से इसके आसपास न्यूनतम तापमान 21.4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। अब देखने वाली बात होगी कि जमशेदपुर में मंगलवार तक क्या तापमान रहता है। फिलहाल यहां न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस है।

chat bot
आपका साथी